scriptपुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, कई जिलों के थानेदारों की उड़ा रखी थी नींद | police arrested two thief in kannauj uttar pradesh | Patrika News

पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, कई जिलों के थानेदारों की उड़ा रखी थी नींद

locationकन्नौजPublished: Jan 20, 2019 04:58:27 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले का मामला

kannauj uttar pradesh

पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, कई जिलों के थानेदारों की उड़ा रखी थी नींद

कन्नौज. जिले में दो लाख रुपये की कीमत के चोरी के मोबाइलों की बिक्री करने जाते समय पुलिस ने घेराबंदी कर शातिर को दबोच लिया। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि आरोपी के पास से पुलिस टीम ने लाखों रुपए कीमत के चोरी के मोबाइल समेत अवैध असलाह बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ विधिक कार्यवाही कर जेल भेजा गया है।
पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि छिबरामऊ निवासी अशोक कुमार पुत्र शिवसिंह राठौर की बस स्टाप के निकट स्थित मोबाइल की दुकान को विगत 7 दिसम्बर की रात्रि अज्ञात चोरों ने उसको निशाना बना लिया था। यहां चोरों ने दुकान की छत में सेंध लगाकर लाखों रुपए के मोबाइल पार कर दिए थे। घटना के संबध में पीड़ित दुकानदार ने छिबरामऊ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले को गंभीेरता से लेते हुए उन्होने कोतवाली टीम समेत स्वाट टीम को घटना के शीघ्र खुलासे की जिम्मेदारी देते हुए आवष्यक दिशा निर्देश दिए थे। चोरों की तलाश में जुटे ठठिया थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह और छिबरामऊ कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा व स्वाट टीम प्रभारी राकेश कुमार सिंह की टीम को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब पूर्वी बाईपास जीटी रोड स्थित विद्युत उपकेन्द्र छिबरामऊ के निकट एक युवक को संदिग्ध हालातों में दबोच लिया।
अन्य जिलों में भी दर्ज हैं मुकदमे
तलाशी लेने पर पुलिस टीम ने उसके पास से एक बोरी में रखे लगभग दो लाख रुपए कीमत के 58 मोबाइल सहित एक तमंचा व कारतूस बरामद कर लिया। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उक्त दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ विधिक कार्यवाही कर उसे जेल भेज दिया गया है, जबकि उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम को निर्देशित किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम की जमकर प्रशंसा की और दस हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की।वहीँ एसपी ने बताया कि आरोपी को इससे पहले फिरोजाबाद और फर्रुखाबाद पुलिस चोरी के आरोप में जेल भेज चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो