scriptपुलिस ने किया शिक्षमित्र के हत्यारे को गिरफ्तार | Police arrests murderer of Shiksha Mitra in Kannauj | Patrika News

पुलिस ने किया शिक्षमित्र के हत्यारे को गिरफ्तार

locationकन्नौजPublished: Sep 22, 2017 07:56:09 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कन्नौज के छिबरामऊ में 15 सितंबर को गणेश चौधरी मोहल्ले के शिक्षामित्र यशपाल की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Shiksha Mitra Murder

Shiksha Mitra Murder

कन्नौज. कन्नौज के छिबरामऊ में 15 सितंबर को गणेश चौधरी मोहल्ले के शिक्षामित्र यशपाल की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसने ढाई साल पुराने नाली विवाद में हत्या की घटना को अंजाम दिया। विवाद में वर्चस्व कायम करने के लिए आरोपी ने गड़ासे से पड़ोसी शिक्षा मित्र की निर्मम हत्या की थी।
15 सितंबर को छिबरामऊ के गणेश चौधरी मोहल्ले के शिक्षामित्र यशपाल की उसके पड़ोसी रोहताश ने गड़ासे से गर्दन काटकर हत्या कर दी थी। दोनों के बीच पानी भरने की मामूली बात पर विवाद हो गया था। रोहताश ने मृतक की पत्नी पर भी जानलेवा हमला कर घायल कर दिया था। उसके बाद से हत्यारोपी फरार था। कन्नौज की स्वॉट टीम ने फर्रुखाबाद के रिश्तेदार के घर से आरोपी को गिरफ्तार किया।
एएसपी केसी गोस्वामी ने बताया कि छिबरामऊ थानांतर्गत गनेश चौधरी मोहल्ले में शिक्षा मित्र यशपाल सिंह को गड़ासा मारकर हत्या करने व उनकी पत्नी मधु को गंभीर रूप से घायल करने के आरोपी रोहिताश को गिरफ्तार करने के लिए स्वॉट टीम प्रभारी पप्पू सिंह ठेनुआ व थाना प्रभारी संतोष कुमार व्यास को लगाया गया था। मंगलवार को दोनों टीमों ने मूल रूप से गदनपुर तुर्रा, थाना जहानगंज, फर्रुखाबाद निवासी रोहिताश बॉथम उर्फ रोहित पुत्र रघुवीर बॉथम को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया कि पूर्वी बाईपास, नौली मोड़, छिबरामऊ कस्बा के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल किए जाने वाला गड़ासा भी बरामद किया गया है।
यह था मामला-
घटना के पीछे पानी का विवाद बताया जा रहा है। शिक्षामित्र की पत्नी मधू एवं किराएदार रोहित की पत्नी कुसमा देवी के बीच दो दिन पहले हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर विवाद हो गया था। इस पर वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत करवा दिया गया था। इस मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। उस समय मधू के पति यशपाल मौके पर नहीं थे। वह आंदोलन में शामिल होने को दिल्ली गए थे। लौट कर आने पर यह घटना हो गई। पुलिस ने आरोपी की तलाश में फर्रुखाबाद के गदनपुर तुर्रा में दबिश दी है। पुलिस दोनों पक्षों में आपसी विवाद के तहत हत्या किया जाना बता रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो