scriptअंतरराज्यीय ठगों के गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश | Police disclosed Inter State Bulffers group | Patrika News

अंतरराज्यीय ठगों के गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

locationकन्नौजPublished: Mar 07, 2019 03:24:46 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

शातिराना तरिके से देते थे वारदात को अंजाम।
 

kannauj

अंतरराज्यीय ठगों के गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

कन्नौज. सर्विलांस टीम और इंदरगढ़ पुलिस ने अंतरराज्यीय ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से तीन ट्रक, दो अवैध तमंचा, चार जिंदा कारतूस और लाखों रुपए की नगदी बरामद की है। साथ ही पुलिस ने पटना से चोरी कर लाई जा रही लोहे की रेलिंग भी बरामद कर ली है। जबकि गैंग के दो सदस्य अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। एसपी ने पुलिस कार्यालय में मामले का खुलासा किया।
सर्विलांस टीम को दी गई थी जिम्मेदारी
एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि तीन फरवरी 2019 को इंदरगढ़ में एक ट्रक में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर हरियाणा की सतनाम राइस मिल के नाम पर तीन लाख 24 हजार 800 रुपए की कीमत का करीब 200 कुंतल धान लोड कराकर बीच रास्ते में बेच दी गई थी। जिसके बाद गल्ला व्यापारी अरविंद कनौजिया ने इंदरगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि मामले के खुलासे के लिए सर्विलांस टीम और इंदरगढ़ पुलिस को लगाया गया था। सर्विलांस टीम और पुलिस ने नौसारा पुलिया के पास घेराबंदी कर धान लादकर ले जाने वाले ट्रक को पकड़ लिया।
बरामद किया गया असलहा और नगदी

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के परशादीपुरवा गांव निवासी विनोद यादव उर्फ गन्नू पुत्र साहब सिंह और मैनपुरी जनपद के किशनी थाना क्षेत्र के बरूआनदी गांव निवासी दुर्गेश यादव पुत्र रामसनेही को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही पुलिस ने पटना से चोरी कर करीब 13 लाख रुपए की लोहे की रेलिंग भी बरामद की है। पुलिस ने दोनों के पास से धान की बिक्री का करीब 90 हजार रुपए नगद और एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। बाद में पुलिस ने बेला तिराहा पर खड़े गैंग के दो सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया।
माल बेचने के फिराक में थे
पूछताछ में युवक ने अपना नाम मैनपुरी जनपद के किशनी थाना क्षेत्र के धर्मगंदपुर गांव निवासी प्रमोद दुबे पुत्र रामप्रकाश दुबे और इटावा जनपद के जसवंतनगर थाना क्षेत्र के संतनगर गांव निवासी भूपेंद्र कुमार उर्फ भूरे पुत्र रामशंकर बताया। साथ ही पुलिस ने गैंग के पास से तीन ट्रक, दो लाख 62 हजार रुपए की नगदी भी बरामद की है। एसपी ने बताया कि पकड़ी गई लोहे की रेलिंग पटना से इंदौर जानी थी। लेकिन यह लोग इंदौर न ले जाकर बेचने की फिराक में थे।
इस तरह देते थे अंजाम
एसपी ने बताया कि ठगी करने वाला गैंग पहले फर्जी कागजात बनवाकर माल को ट्रक में लोड करवाते थे। उसके बाद रास्ते में जाकर सारा माल ट्रक से बाहर निकाल देते थे। उसके बाद थोड़ा सा माल ट्रक में रखकर रोड एक्सीडेंट दिखा कर सारा माल हजम कर जाते थे। उन्होंने बताया कि यह गैंग 2009 से सक्रिय था। उन्होंने बताया कि गैंग गाजियाबाद से शराब की 800 पेटियां ट्रक पर लादकर ले जा रहा था। रास्ते में सभी पेटियां ट्रक से निकाल लीं। इसके बाद कुछ पेटियां छोड़कर रोड एक्सीडेंट दिखा दिया। इसके बाद गैंग ने शराब की पेटियों की बिक्री कर ली। गैंग ने ऐसा करीब तीन बार करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो