अधिवक्ताओं से पुलिस की हुई जमकर झड़प, बात थी बस इतनी सी

अधिवक्ताओं से पुलिस की हुई जमकर झड़प, बात थी बस इतनी सी

Neeraj Patel | Updated: 30 Mar 2019, 12:59:25 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

गेट के सामने खड़ी अधिवक्ता की स्कूटी को सुरक्षाकर्मियों के हटाने को लेकर अधिवक्ता हुए उग्र, हुआ जमकर हंगामा

कन्नौज. सदर तहसील परिसर के गेट में ताला लगाए जाने को लेकर तहसील के अधिवक्ताओं ने अपना गुस्सा जाहिर कर गेट के सामने एक अधिवक्ता ने अपनी स्कूटी खड़ी कर दी। गेट के सामने खड़ी अधिवक्ता की स्कूटी को सुरक्षाकर्मियों के हटाने को लेकर अधिवक्ता उग्र हो गए। इन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने अधिवक्ताओं को समझाते हुए शांत कराया।

एसडीएम की सूचना पर पहुंची पुलिस

कन्नौज की सदर तहसील में एक वकील ने मुख्य गेट पर स्कूटी खड़ी कर दी। एसडीएम शैलेष कुमार को कहीं बाहर जाना था। एसडीएम के गार्ड ने वकील से गेट से स्कूटी हटाने को कहा। वकील के मना करने पर गार्ड ने एसडीएम से शिकायत कर दी। एसडीएम ने पुलिस अफसरों को फोन कर दिया। थोड़ी ही देर में प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्रा, सरायमीरा चौकी इंचार्ज विनीत उपाध्याय समेत पुलिस फोर्स पहुंच गया। पुलिस ने वकील से स्कूटी हटाने का दबाव बनाया। इसको लेकर वकील व पुलिस अफसरों की तीखी नोकझोंक हो गई। साथी वकीलों के एकजुट होने पर पुलिस को बैकफुट पर लौटना पड़ा।

वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने मामला कराया शांत

बाद में वरिष्ठ वकीलों ने मामले में बीच में पकड़कर मामले को शांत करवाकर स्कूटी को गेट से हटवा दिया। सरायमीरा चौकी इंचार्ज विनीत उपाध्याय ने बताया कि गेट पर स्कूटी खड़ी करने को लेकर कहासुनी हो गई थी। अधिवक्ताओं को समझाकर गेट से स्कूटी हटवा दी गई। मालूम हो कि करीब 15 दिन पहले सदर एसडीएम शैलेष कुमार ने तहसील में वाहनों के जमावड़े को लेकर गेट को बंद करने के आदेश दिए थे। इसका वकीलों ने विरोध भी किया था।

ऐसे बढ़ा विवाद

सदर तहसील में फरियादियों की बढ़ती भीड़ और अफरा-तफरी के माहौल से निजात पाने के लिए करीब दस दिन पूर्व एसडीएम शैलेष कुमार के निर्देश पर तहसील परिसर के गेट पर ताला लगा दिया गया। सिर्फ खिड़की से ही लोगों के अंदर जाने की व्यवस्था की गई। तहसील परिसर में लगने वाले वाहन स्टैंड को भी बाहर लगाने के निर्देश दिए। इस बात को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश बना हुआ है। शुक्रवार को एक अधिवक्ता ने गेट के सामने स्कूटी खड़ी कर दी। जब एसडीएम के गार्ड ने अधिवक्ता से स्कूटी हटाने के लिए कहा तो कहासुनी होने लगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned