व्यापारी की गाड़ी से बरामद हुए 500-500 के नोटों से भरा बैग, जांच में जुटे अधिकारी

कन्नौज में जिला निर्वाचन अधिकारी की सख्ती के बाद चुनाव में बनाई गई उड़न दास्ता टीम हरकत में दिखी।

By: Abhishek Gupta

Updated: 29 Mar 2019, 10:07 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कन्नौज. कन्नौज में जिला निर्वाचन अधिकारी की सख्ती के बाद चुनाव में बनाई गई उड़न दास्ता टीम हरकत में दिखी। जसोदा में बेरीकेडिंग लगाकर चेकिंग की, तो एक गाड़ी से पांच लाख रुपये बरामद किए गए। सूचना पर पहुंची आयकर टीम ने कैश को जब्त कर छानबीन शुरू की है। कार सवार युवक ने खुद को आढ़ती बताते हुए किसानों को भुगतान कराने का हवाला दिया है।

पांच-पांच सौ के नोट बरामद-

जनपद कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र की चौकी जसोदा के सामने सेक्टर मजिस्ट्रेट पवन त्रिवेदी, एसआई आशुतोष यादव, जसोदा चौकी प्रभारी ब्रिजेद्र सिंह चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी सराय प्रयाग निवासी शीबू लाला अपने कर्मचारी दिनेश कुमार निवासी नरेंद्रपुर के साथ कार से पहुंचा। कार की तलाशी लेने पर उसमें पांच-पांच सौ के नोट मिले। गिनती करने पर पांच लाख रुपये निकले।

जांच हुई शुरू-
इस पर पुलिस ने कैश समेत दोनों लोगों को हिरासत में ले लिया। मामले की जानकारी मिलते ही आयकर अधिकारी प्रकाश अवस्थी, आयकर निरीक्षक अनिल कुमार मौके पर पहुंच गए। शीबू लाला ने बताया कि उनकी आलू की आढ़त है। मानीमऊ में स्थित एक कोल्ड स्टोरेज से पैसा लेकर किसानों को भुगतान करने के लिए जा रहे थे। आयकर अधिकारी ने बताया कि जांच चल रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned