राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलाई गई मताधिकार प्रयोग करने की शपथ, जिले में हुए कई कार्यक्रम

छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को उनके अधिकार के प्रति जागरूक किया...

कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद में आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस का मनाया गया। मतदाता दिवस के अवसर पर कालेज के छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को उनके अधिकार के प्रति जागरूक किया। वहीं, सरकारी व अ‌र्द्ध सरकारी कार्यालयों में भी कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई। जिसमें पुलिस अधीक्षक हरीशचन्द्र के द्वारा पुलिस कार्यालय में सभी अधिकारी व कर्मचारियों को मताधिकार का सद्पयोग करने की शपथ दिलाई गयी। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी व क्षेत्राधिकारी नगर लक्ष्मीकांत गौतम भी उपस्थित रहे।

 

मताधिकार प्रयोग करने की दिलाई शपथ

बताते चलें कि इस अवसर पर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा बनाए रखने तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाये रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा, अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई गई एवं शत-प्रतिशत मतदान की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हरीशचन्द, अपर पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी एवं क्षेत्राधिकारी नगर लक्ष्मीकांत गौतम भी उपस्थित रहे।


यहां भी हुए कार्यक्रम

कन्नौज की तहसील छिबरामऊ में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर नेहरू महाविद्यालय की प्राचार्य डा. अजिता त्रिपाठी अवस्थी ने मतदान के महत्व, लोकतांत्रिक व्यवस्था के बारे में बताया। इसके बाद शपथ भी दिलाई। इस दौरान संयोजक मनीष कुमार, डा. आरएन राय, डा. जयवीर ¨सह, डा. बबिता यादव, डा. मनोज गर्ग मौजूद रहे। रमाबाई राजकीय बालिका इंटर कालेज में शिक्षिका लक्ष्मी कुशवाहा व मनोरमा यादव ने छात्राओं के साथ मुख्य बाजार में रैली निकाली। छात्राओं ने लोगों को मतदान के अधिकारी के प्रति जागरूक किया। जनता इंटर कालेज में प्रधानाचार्य ज्ञानेश दुबे की देखरेख में रैली निकाली गई। छात्र-छात्राएं हाथों में पट्टिकाएं लेकर निकले। कालेज से शुरू हुई रैली पीपल चौराहा तक गई। इसके बाद वापस कालेज पहुंची। इस दौरान अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे।

 

ये रहे मौजूद

कन्नौज के कस्वा तालग्राम के प्राथमिक विद्यालय तालग्राम में मतदाता दिवस पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान परिषदीय विद्यालय के बच्चों के अलावा शिक्षक आशुतोष दुबे, काननूगो दिनेश चंद्र दुबे, मीरा देवी, कुंती देवी, मोहम्मद हासिम, शोभा पाल, प्रकाश चंद्र आदि मौजूद रहे। नगर पंचायत कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक रामशरन वर्मा व दीपक सविता ने कर्मचारियों को शपथ दिलाई।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned