script सचिन के परिजनों को मिलेंगे 1.35 करोड़; एसपी बोले- नौकरी किसे चाहिए परिवार का होगा फैसला | Sachin family martyred in encounter with history sheeter will get Rs 1.35 crore | Patrika News

सचिन के परिजनों को मिलेंगे 1.35 करोड़; एसपी बोले- नौकरी किसे चाहिए परिवार का होगा फैसला

locationकन्नौजPublished: Jan 01, 2024 12:22:00 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

हिस्ट्रीशीटर के साथ मुठभेड़ में सचिन राठी की शहादत के बाद उनके बदले में परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलनी है। नौकरी किसे मिले यह उनके परिवार की रजामंदी से तय किया जाना है।

kannauj_news.jpg
सचिन की शादी फरवरी में होनी थी, अविवाहित होने के कारण परिवार में तय होगा कि उनके बदले में किसे नौकरी दी जाए। एसपी ने बताया कि परिवार की रजामंदी के बाद ही नौकरी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सकेगा।
इतनी दी जाएगी सहयोग राशि
मुठभेड़ में जान गंवाने वाले जांबाज सचिन राठी के परिवार को मदद मुहैया कराने का काम शुरू हो चला है। पीड़ित परिजनों को अलग-अलग मदों से 1.35 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जानी है। इनमें 50 लाख रुपए सरकार की ओर से मिलेगा जबकि 85 लाख रुपये विभागीय बीमा की मदद से दी जाएगी।

खाता बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में है। बैंक के अधिकारियों को बुलाकर उन्हें यह रकम जारी करने के लिए सभी जरूरी प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरी करने को कहा गया है। इसके अलावा जो भी मुमकिन मदद होगी, उसे परिवार को मुहैया कराया जाएगा।
इस घटना ने पूरे पुलिस महकमे को झकझोर दिया है। ऐसे में पूरा महकमा सचिन राठी के परिवार के साथ है। उसके परिवार को जल्द से जल्द मदद की रकम मिल जाए इसके लिए जरूरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। -एसपी अमित कुमार आनंद

ट्रेंडिंग वीडियो