पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों पर सपाइयों ने कर दिया ऐसा कारनामा, जानकर अखिलेश भी रह गए दंग

इस दौरान भाजपा सरकार के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

By: Abhishek Gupta

Published: 23 May 2018, 10:33 PM IST

कन्नौज. लगातार पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रदर्शन कर बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग करते हुए बीच सड़क पर मोटरसाइकिलों में आग लगा कर मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

पुलिस से हुई नोकझोंक-
भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान होकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान भाजपा सरकार के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सपाई सदर तहसील में एकत्र हुए जहां सपाइयों द्वारा अनुमति न लिए जाने की बात को लेकर कोतवाली पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने का प्रयास किया। जिस पर उनकी नोकझोंक हुई।

जनपद में धारा 144-

 

पुलिसकर्मियों का कहना था कि जनपद में धारा 144 लागू है। इसलिए किसी प्रकार का धरना, प्रदर्शन या जुलूस निकालने से पूर्व अनुमति प्राप्त करना आवश्यक होता है। इस पर सपाइयों ने कहा कि उन्होंने एलआईयू विभाग को प्रदर्शन संबंधी जानकारी दे दी थी। इसके उपरांत सपाइयों ने तिर्वा क्रासिंग तक पैदल जुलूस निकालते हुए नारेबाजी की। बाद में पार्टी कार्यालय पहुंचकर तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया और जमकर नारेबाजी की।

गुटबाजी आई नजर-

एक-दूसरे गुट को मात देने की होड़ को लेकर रिक्शा चलाने से लेकर बाइकें फूंकने का प्रदर्शन हुआ। इसको लेकर सियासी हल्कों में चर्चाएं रहीं। जिले में समाजवादी पार्टी के दो गुटों में आगे निकलने की होड़ साफ़ दिखी। एक गुट पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव का रहा तो दूसरा समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव हसीब हसन, प्रीतू कटियार व अन्य का। हसीब की टीम ने एक दिन पहले प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई थी।

एक के बाद एक प्रदर्शन-

इसको लेकर सुबह पहले समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव हसीब के नेतृत्व में पेट्रो पदार्थो की बढ़ती दरों को लेकर जीटी रोड पर लोहिया चौराहे तक रिक्शा चलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसकी सूचना दो दिन पहले जिला प्रशासन को भी दी गई। वहीं, समाजवादी युवजन सभा को आगे निकलता देख अचानक दूसरे गुट से नवाब सिंह यादव ने बिना अनुमति पार्टी कार्यालय के बाहर बाइकें फूंक प्रदर्शन कर ताकत का अहसास कराया।

BJP
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned