मामूली बात पर सिपाही का फूटा दिव्यांग पर गुस्सा, लात घूंसों से की पिटाई

जिले में मामूली विवाद में सिपाही और दिव्यांग आपस भिड़ गए।

By: Neeraj Patel

Published: 18 Sep 2020, 06:55 PM IST

कन्नौज. जिले में मामूली विवाद में सिपाही और दिव्यांग आपस भिड़ गए। जिसके बाद सौरिख थाना में तैनात सिपाही ने दिव्यांग की लातघूंसों से पिटाई कर दी। इतने से ही मन न भरने पर सिपाही दिव्यांग को घसीटता हुआ कोतवाली तक ले गया। इस दौरान घायल दिव्यांग घंटों कोतवाली में दर्द में तड़पता रहा। मामले का एसपी ने संज्ञान लेते हुए सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है और जाँच के बाद आगे दंडात्मक कार्यवाही की बात कह रहे हैं।

बताते चले कि कन्नौज क्षेत्र के सौरिख निवासी सुदीप एक पैर से दिव्यांग है। ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। सुदीप की पत्नी गर्भवती है। शुक्रवार को वह पत्नी को ई-रिक्शा पर बैठाकर अस्पताल चेकअप के लिए लेकर जा रहा था। जैसे ही वह सदर बाजार पहुंचा। तभी वहां ड्यूटी पर तैनात सिपाही किरन पाल ने ई-रिक्शा हटाने की बात कही । इस पर दिव्यांग और सिपाही के बीच तू तू मैं मैं हो गई।

इस बीच सिपाही ने अपना आपा खो दिया और दिव्यांग को लात घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। मारपीट करने के बाद सिपाही दिव्यांग को घसीटता हुआ थाने ले आया। इसके बाद उसने थाने की फर्श पर दिव्यांग को धक्का देकर जमीन पर पटक दिया। वहीं इस मामले का एसपी अमरेंद्र प्रसाद ने संज्ञान लेते हुए सिपाही किरण पाल को लाइन हाजिर कर दिया है और जांच के बाद आगे दंडात्मक कार्यवाही की बात कह रहे हैं।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned