scriptअखिलेश के इस ख़ास नेता ने युवाओं को लेकर कह दी बड़ी बात, खूब हो रही सराहना | SP leader nawab singh yadav big talk about youth | Patrika News

अखिलेश के इस ख़ास नेता ने युवाओं को लेकर कह दी बड़ी बात, खूब हो रही सराहना

locationकन्नौजPublished: Oct 03, 2018 05:52:04 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं सांसद प्रतिनिध नवाब सिंह यादव ने विराट दंगल का उद्घाटन किया।

SP leader nawab singh yadav big talk about youth

अखिलेश के इस ख़ास नेता ने युवाओं को लेकर कह दी बड़ी बात, खूब हो रही सराहना

कन्नौज. सदर ब्लॉक के कपूरापुर में विराट दंगल का आयोजन हुआ। सदर ब्लॉक के पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं सांसद प्रतिनिध ने दंगल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दूध-दही की जगह शराब ने युवाओं की ताकत को खत्म कर दिया है। इस कारण दंगलों में युवा शक्ति कम दिखाई देती है।

विराट दंगल का हुआ शुभारम्भ

जनपद कन्नौज के सदर विकास खंड के ग्राम टुइयांपुरवा में समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं सांसद प्रतिनिध नवाब सिंह यादव ने विराट दंगल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि आज हम अपनी विरासत और संस्कृति को खोते जा रहे हैं। इसके लिए समाज के लोग पश्चिमी सभ्यता में बहते जा रहे हैं। अपने शरीर पर ध्यान न देकर इंटरनेट के युग में युवा पीढ़ी झुकती जा रही है। इसीलिए युवा भी स्वास्थ्य के प्रति उतना ही लापरवाह होता जा रहा है। जिन युवाओं को देश की लड़ाई लड़नी चाहिए वह शराब के नशे में सड़कों पर गाड़ियों से टकरा रहे हैं।

उन्होंने युवाओं को नसीहत देते हुए कहा कि नशे की आदतों को छोड़कर अपनी संस्कृति की रक्षा करें। इस तरह की कुश्तियों में युवाओं को अधिक से अधिक हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुश्ती हो या खेल उसे खेल की भावना से खेलना चाहिए। मैदान में हार-जीत से निराश नहीं होना चाहिए। बल्कि पहले से अधिक मेहनत करें तो फिर से जीत दर्ज करा सकते हैं।

नशे को त्याग कर सवारें संस्कृति को

श्री यादव ने कहा कि आज का युवा अब स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह होता जा रहा है उसने दूध दही की जगह शराब पकड़ ली। मैं अपने देश व प्रदेश के युवाओं से अनुरोध है कि वे नशे को त्याग कर अपनी विरासत संस्कृति की सेवा करें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। उन्होंने दंगल मे भाग लेने वाले प्रतियोगी पहलवानों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए क्योंकि प्रतियोगिता में एक व्यक्ति जीतता है और एक हारता है, जो जीतता है उसे आत्ममुग्धता से बचना चाहिए और जो हारता है उसे निराश नहीं होना चाहिए उसे पुनः मेहनत करके मैदान में आना चाहिए।

ये लोग रहे मौजूद

श्री यादव ने दो प्रतियोगी पहलवानों को दगंल में उतरने से पहले हाथ मिलाकर अभिवादन कराया। दगंल में पहलवानों ने अपने-अपने दांवपेंच से एक दूसरे को पराजित करने जौहर दिखाया। इस मौके पर हरिपाल राजपूत, कुट्टु पाण्डेय, जिला केसरी जितेन्द्र पहलवान, उदयवीर यादव, आफाख खाँ, आसिफ सिद्दीकी, कल्लू शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो