script

छोटी उम्र में बड़े कारनामे करने वाले एक नाबालिग ने खोले कई ऐसे राज, पुलिस भी रह गई सन्न

locationकन्नौजPublished: Apr 05, 2018 05:51:57 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

छोटी उम्र में बड़े कारनामे करने वाले एक नाबालिग ने खोले कई ऐसे राज, पुलिस भी रह गई सन्न

kannauj
कन्नौज. छोटी उम्र में बड़े-बड़े कारनामे करने वाले एक नाबालिग को उसके साथी के साथ पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया जब एक वारदात के फिराक में खड़े होने की उनको सूचना मिली। इनका काम रास्ते में जा रहे लोगों से लूट की घटना को अंजाम देकर चम्पत हो जाना है। यह लोग राहगीरों की रैकी करने के बाद सूनसान इलाका देखकर उनसे लूट कर सामान और नकदी लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने दोनों ही शातिर बदमाशों को जेल भेजा है। इनमें एक नाबालिग भी पकड़ा गया है। आरोपियों के कब्जे से मोबाइल, बाइक व अन्य सामान बरामद हुआ है। एसपी ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।
कन्नौज पुलिस ने अमन उर्फ लम्बू और सुमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिन से राहगीरों के साथ लूटपाट की घटनाएं बढ़ने पर पुलिस टीमें लगाई गई थीं। स्वाट टीम प्रभारी पप्पू सिंह ठेनुआ को गुरसहायगंज के पश्चिमी रेलवे क्रासिंग के समीप आरोपियों के खड़े होने की सूचना मिली। स्वाट टीम प्रभारी ने गुरसहायगंज पुलिस के साथ छापा मारा। इस पर आरोपी भागे। दौड़ा कर दो को पकड़ा गया। उनके कब्जे से 17 एंड्रायड मोबाइल फोन, एक बाइक, एक पहचान पत्र, एक पर्स, डायरी, एक छुरी, दो पिट्ठू बैग समेत अन्य सामान बरामद हुआ।
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 26 मार्च को तेराजाकेट से इतेन्द्र सिंह राजपूत को रास्ते में रोककर 20 हजार रुपये समेत अन्य कागज छीन लिए थे। इसी तरह 29 मार्च को समधन निवासी सलमान से मोबाइल छीना था। आरोपियों ने अपने नाम थाना गुरसहायगंज के ग्राम खांड़ेदेवर गिहार बस्ती निवासी अमन उर्फ लंबू व मोहल्ला रामगंज निवासी सुमित कुमार बताए। इसमें सुमित नाबालिग है। इसलिए उसका मामला किशोर न्यायालय में चलेगा। साथ में काउंसलिंग कर उसे आपराधिक घटनाएं न करने के लिए समझाया जाएगा।
पुलिस ने अमर उर्फ लंबू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसपी ने वारदात में इस्तेमाल होने वाली बाइक के मालिक का पता लगाकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। हालांकि बाइक चोरी की होने की आशंका है। एएसपी केसी गोस्वामी, गुरसहायगंज प्रभारी निरीक्षक राज बहादुर सिंह, एसआई सत्यपाल सिंह , एसआई राम खिलाड़ी, शमशुद्दीन, मदन सिंह , करन सिंह , अवनीश कुमर समेत अन्य मामले के अनावरण में बेहतर भूमिका निभाने वालों में शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो