गंगा में अठखेलियां करना आठ युवकों को पड़ा महंगा, दो की मौत एक लापता

गंगा में अठखेलियां करना आठ युवकों को पड़ा महंगा, दो की मौत एक लापता

By: Ruchi Sharma

Published: 18 Aug 2017, 03:53 PM IST

कन्नौज. जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर आठ लोग नदी में डूब गए। इनमें मानीमऊ क्षेत्र के मेंहदीघाट पर गंगा नहाने आये तीन दोस्त डूब गए। जिनमें एक को गोताखोरों ने बचा लिया, लेकिन दो युवकों की मौत गहरे पानी में चले जाने के कारण हो गयी।गोताखोरों को 2 घंटे की तलाश के बाद दोनों के शव मिले।

 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तो वहीं दूसरी घटना के अन्तर्गत जलालाबाद क्षेत्र में काली नदी में मूर्ति विसर्जन करने आये युवकों में पांच युवक डूब गए जिनमें से चार को बचा लिया गया जबकि एक लापता है। उसकी तलाश जारी है।

उन्नाव के बांगरमऊ का अनुज और मियागंज का ब्रजेश अपने हरदोई के मल्लावा में रहने वाले मित्र अजय के घर घूमने गए थे। वहीं से तीनों ने कन्नौज के मेंहदीघाट पर नहाने की योजना बनाई। उमस भरी गर्मी के चलते तीनों दोस्त बाइक से गंगा नहाने आ गए। पानी बढ़ा हुआ था, तीनों को गहराई और बहाव का अंदाजा नहीं मिला।

 

पानी में उतरने के बाद तीनों थोड़ा ही आगे बढ़े थे कि तेज बहाव में बहने लगे। सबसे आखिरी में पानी में उतरने वाले अजय की चीख सुनकर गोताखोर उसे बचाने के लिए गंगा में कूद गए। जब वह लोग उसे बचाकर बाहर ले आये तब उसने अपने दो दोस्तों के डूबने की जानकारी दी। 

 

घण्टों की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों युवक गोताखोरों को गंगा पुल के नीचे पिलर में फंसी मिली। पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल भिजवाया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दूसरी ओर, जलालाबाद क्षेत्र में गुरसहायगंज के जसौरा, पाला व जसोदा के कई युवक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की मूर्तियां विसर्जित करने के लिए काली नदी के कूलापुर घाट पर गए थे। 

मूर्ति विसर्जित करते समय सहतेपुर्वा के तेरह वर्षीय कप्तान, पंद्रह वर्षीय रहीस पाल, जसौरा के बारह वर्षीय ऋषि, ग्यारह वर्षीय मोनू व चौदह वर्षीय अर्जुन गहरे पानी में पहुंच गए और डूबने लगे। शोर पर आसपास के लोगों ने रहीस, ऋषि, मोनू और अर्जुन को बाहर निकाल लिया, लेकिन कप्तान का कुछ पता नहीं चला। सूचना मिलते ही रोते-बिलखते परिजन मौके पर पहुंच गए। सदर सीओ लक्ष्मीकांत गौतम ने युवक की तलाश में गोताखोरों को लगाया, लेकिन देर शाम तक कप्तान का पता नहीं चल सका।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned