scriptपुलवामा हमले में शहीद की पत्नी मिला बड़ा तोहफा, रोते हुए कह ये बड़ी बात | UP Govt give gift Shaheed's wife in Pulwama attack | Patrika News

पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी मिला बड़ा तोहफा, रोते हुए कह ये बड़ी बात

locationकन्नौजPublished: Mar 15, 2019 12:46:12 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी मिला बड़ा तोहफा, रोते हुए कह ये बड़ी बात

Pulwana,

पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी मिला बड़ा तोहफा, रोते हुए कह ये बड़ी बात

कन्नौज. जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवान प्रदीप यादव की पत्नी को जिला प्रशासन ने डेढ़ एकड़ जमीन सौंपी है। उनके पैतृक गांव में ही प्रशासन की ओर से जमीन का पट्टा कर उसके कागजात शहीद की पत्नी को सौंपा गया। पड़ोसी जिला फर्रुखाबाद के कायम से आए व्यापरियों ने भी अपनी ओर से एक लाख एक हजार रुपए का चेक डीएम के हाथों शहीद की पत्नी को दिलवाया।

शहीद की पत्नी हुई भावुक

पिछले महीने 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी घटना में सीआरपीएफ के जवान प्रदीप यादव की शहादत हो गई थी। इस दर्दनाक घटना के बाद से लोगों की हमदर्दी शहीद के परिवार से बढ़ी है। शासन की ओर से भी पीड़ित परिवार को 25 लाख की मदद की गई है। उसी कड़ी में जिला प्रशासन ने शहीद की पत्नी को डेढ़ एकड़ जमीन का पट्टा का कागज सौंपा। कलक्ट्रेट पहुंचे तिर्वा के एसडीएम महेन्द्र पाल सिंह ने डीएम की मौजूदगी में शहीद की पत्नी नीरज यादव को जमीन का कागज सौंपा। जमीन का कागज पाकर शहीद की पत्नी भावुक हो गईं। इस दौरान डीएम ने कहा कि शहीद के परिवार को हर मुमकिन मदद की जाएगी।

व्यापारियों ने डीएम के हाथों दिलवाई चेक

फर्रुखाबाद के कायमगंज से आए व्यापारियों ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की कायमंगज नगर इकाई, शुभ प्रयास समिति, नगर पालिका अध्यक्ष व सभासदों की ओर से इकट्ठा किए गए एक लाख एक हजार रुपए की चेक लेकर यहां कलक्ट्रेट पहुंचे। डीएम रविंद्र कुमार के हाथों यह चेक शहीद की पत्नी नीरज यादव को सौंपा गया। इस दौरान कायमगंज से आए रामप्रकाश यादव, मनोज कौशल, संजय गुप्ता, अमित सेठ, आसिफ मंसूरी, अतुल गुप्ता, सतीश अग्रवाल, मुकेश दुबे आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो