महज 18 वर्ष की उम्र में बन गए अपराधी, चढ़े पुलिस के हत्थे

महज 18 वर्ष की उम्र में बन गए अपराधी, चढ़े पुलिस के हत्थे

Akansha Singh | Publish: Sep, 12 2018 12:23:30 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने रोड होल्डिंग कर तमंचे के बल पर लूटपाट करने वाले चार नवयुवकों को ईशन नदी पुल के समीप से गिरफ्तार कर लिया।

कन्नौज. पुलिस ने रोड होल्डिंग कर तमंचे के बल पर लूटपाट करने वाले चार नवयुवकों को ईशन नदी पुल के समीप से गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से लूटी गई बाइक सहित 10 एण्ड्रायड मोबाइल फोन व तमंचा- कारतूस बरामद किया है। चारों युवक नगर के मोहल्ला कुतलूपुर मकरंदनगर के निवासी हैं।

मोहल्ले के लड़कों ने बनाया गैंग

चार दिन पहले तिर्वा क्षेत्र में हुई लूटों का पर्दाफाश करते हुए पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि देर रात सर्विलांस टीम प्रभारी शैलेंद्र सिंह को मुखबिर ने कुछ बाइक सवारों के ईशन नदी की ओर जाने की सूचना दी। टीम ने तिर्वा कोतवाली पुलिस के साथ घेराबंदी कर सदर कोतवाली के कुतलूपुर मकरंदनगर निवासी आकाश गिहार, अंकुर गिहार, रजत गिहार व उसका भाई अमन गिहार नाम बताया। आरोपितों से दो बाइक, कुल एक लाख रुपए के 10 मोबाइल, तमंचा व कारतूस बरामद किए।

उम्र 18 से 20 वर्ष, कारनामे बड़े

सख्ती से पूछताछ में आरोपितों ने सात सितंबर को तिर्वा क्षेत्र व फगुहा भट्टा के पास महिला व पुरुष का मोबाइल व रुपए छीनने और 16 अगस्त को गुरसहायगंज तिर्वा रोड से बाइक चोरी की घटना कबूली। महज 18 से 20 वर्ष की आयु में इन युवकों द्वारा जनपद में कई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया गया। पकड़े गए लुटेरों के कब्जे से कस्बा गुरसहायगंज स्थित मीनारा मस्जिद तिर्वा रोड के पास 18 अगस्त 18 की शाम चोरी की गई लाल रंग की अपाचे यूपी 74वी-2467 बरामद की गई। जिसे खड़ी कर बाइक स्वामी दरगाह में गया था। इसके अलावा 7 सितम्बर 18 की शाम मोबाइल पर बात करते समय अपाचे बाइक पर सवार होकर तीन लुटेरों ने मोबाइल फोन बलपूर्वक छीनते हुए तिर्वा के गांधी चौराहा की तरफ फरार हो गए थे।

शुरुआत करते ही चढ़े पुलिस के हत्थे

इसी दिन सायं करीब 7 बजे फगुहा भट्टा के समीप अपाचे बाइक सवार तीन युवक महिला का पर्स व मोबाइल फोन छीनकर भाग गए थे। पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि उपरोक्त लूट का माल आरोपियों के कब्जे से बरामद हुआ है और उन्होंने इन घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इनके अन्य साथी भी हो सकते हैं। इनकी उम्र 18 से 20 वर्ष के बीच है और पहली बार पुलिस के हत्थे चढे हैं। पूछताछ में अन्य घटनाओं का खुलासा हो सकता है।

Ad Block is Banned