scriptWeather Forecast: Night temperature reached 8 degrees | IMD Weather alert: रात का तापमान 8 डिग्री पहुंचा, बर्फीली हवाओं से ठंड बढ़ी, जानें मौसम का हाल | Patrika News

IMD Weather alert: रात का तापमान 8 डिग्री पहुंचा, बर्फीली हवाओं से ठंड बढ़ी, जानें मौसम का हाल

locationकन्नौजPublished: Dec 12, 2023 07:17:09 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

भारत मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक आसमान साफ रहेगा। दिन में गर्मी और रात में ठंड पड़ेगी। पहाड़ी क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। सर्दी के लिए तैयार रहें।

IMD Weather alert: रात का तापमान 8 डिग्री पहुंचा, बर्फीली हवाओं से ठंड बढ़ी, जानें मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार कानपुर मंडल के जिलों में दिन में गर्मी रहेगी और रात में ठंड पड़ने की संभावना है। कभी-कभी दूर तक फैले धुंध के कारण दूर तक देखने में कमी आएगी। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर सुनील पांडे ने बताया कि अगले 5 दिनों तक आसमान साफ रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार उन्नाव का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने का अनुमान है। उत्तर दिशा से आने वाली सर्द हवाओं का असर मौसम पर दिखाई पड़ेगा। कन्नौज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने का अनुमान है। रात में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

3 माह की बच्ची की मौत, आरोप पोलियो दवा पीने से मौत, क्या कहते हैं सीएमओ

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। दिन में खिली धूप निकलने की संभावना है। सुबह की शुरुआत 10 डिग्री तापमान से हो रही है। जबकि दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने का अनुमान है। रात में आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। लेकिन धुंध छाए रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने का अनुमान है। उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी।

कन्नौज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने का अनुमान है। पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से चलने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही है। 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने का अनुमान है। पहाड़ी क्षेत्र से आने वाली हवाएं मौसम पर असर डाल रही है। कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो