scriptतेज आंधी ने ली एक महिला की जान, चार घायल, कई मवेशियों की भी हुई मौत | women died and four injured due to storm in kannauj | Patrika News

तेज आंधी ने ली एक महिला की जान, चार घायल, कई मवेशियों की भी हुई मौत

locationकन्नौजPublished: May 14, 2018 01:41:52 pm

चपुन्ना में पेड़ गिरने से महिला की मौत हो गई तो पास में खड़ा में युवक घायल हो गया।

kannauj

कन्नौज. जिले में शाम को एकाएक बदले मौसम के बाद तेज आंधी से लोग बेहाल हो गए। चपुन्ना में पेड़ गिरने से महिला की मौत हो गई तो पास में खड़ा में युवक घायल हो गया। तालग्राम में पुलिस चौकी के टीनशेड उड़ने के साथ प्लांट की दीवार पलट गई।

महिला के ऊपर गिरा पेड़

कन्नौज के कस्वे चपुन्ना क्षेत्र के ग्राम कुंवरपुर काशीदीन निवासी सुमित कुमार राठौर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। रविवार दोपहर बाद वह पत्नी बसंती देवी के साथ खेतों में फैले भूसे को एकत्रित करने गए थे। देर शाम तेज आंधी उठी तो खेत में खड़ा आम का पेड़ उखड़ने से बसंती उसके नीचे दब गईं। पास खड़ा गांव का पुष्पेंद्र भी चपेट में आकर बेहोश होकर गिर पड़ा।

जब सांसें उखड़ गईं बसंती की

पत्नी के दबने पर सुमित ने शोर मचाया तो आसपास खेतों में मौजूद लोग पहुंचे। भारी होने की वजह से लोग पेड़ को नहीं उठा सके। ऐसे में उसको काटना पड़ा। इस बीच बसंती की सांसें उखड़ गईं। शव निकलने पर पति बदहवास हो गया। मृतका के एक वर्ष का पुत्र है। बसंती मायके में रहती थी। उसकी ससुराल जिला फर्रुखाबाद के थाना मोहम्मदाबाद के ग्राम कटिन्ना में है।

आम की फसल हुई नष्ट

तेज हवाआें से आम की फसल को भारी नुकसान हुआ है। अमोलर के बागबान रामसरन ने बताया कई क्विंटल आम गिर गया है। जेई रमेशचंद्र मौर्या का कहना है बिजली की कई पोल टूट गए है दो दिन लाइन सही कराने में लग जाएंगे। गुरसहायगंज क्षेत्र के गांव मझपुर्वा स्थित प्राथमिक विद्यालय में लगा हाईटेंशन लाइन का खंभा गिर गया। इससे बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई।

यातायात हुआ बाधित

तेज आंधी में जगह-जगह दुकानों के बाहर लगी टिन उड़ गई है। सवारी लेकर जा रहा टेंपो का तिरपाल उड़ गया। जिससे सवारियां घबरा गई। तहसील के गेट पर लगा पेड़ गिर जाने से यातायात बाधित रहा। कई टिन शेड उड़ गए। प्रतापपुर व अन्नपूर्णा मंदिर जाने वाले मार्ग पर पेड़ गिरने से आवागमन ठप हो गया। उधर, ठठिया के हरेईपुर निवासी सुनीता पुत्री अजयपाल आंधी दौरान छत पर गई थी, उतरते समय सीढ़ियों से गिरकर घायल हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो