दहेज न मिलने पर कर दी पत्नी की हत्या, फांसी पर लटका मिला शव

कन्नौज में सदर कोतवाली क्षेत्र के सरायमीरा में संदिग्ध हालत में विवाहिता का शव बाथरूम के अंदर फांसी पर लटका मिला।

By: Mahendra Pratap

Published: 09 Dec 2017, 05:05 PM IST

कन्नौज में सदर कोतवाली क्षेत्र के सरायमीरा में संदिग्ध हालत में विवाहिता का शव बाथरूम के अंदर फांसी पर लटका मिला। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

विवाह के बाद भी पूरी की दहेज की मांग

कानपुर देहात की बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के वैष्णव नगर निवासी अवधेश किशोर मिश्रा की मानें, तो उन्होंने सन 2011 में सत्ताईस वर्षीय बेटी प्रिया उर्फ रिंकी का विवाह सदर कोतवाली क्षेत्र के सरायमीरा डाक बंगला रोड निवासी अजीत बाबू उर्फ राहुल बाजपेई के साथ किया था। विवाह के समय सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया गया। आरोप है कि विवाह के बाद से ही पुत्री के ससुराल वाले दहेज में चार पहिया वाहन व व्यापार के लिए पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। बीच-बीच में उन्होंने कुछ पैसा उन्हें दे दिया। इससे भी ससुराल वाले संतुष्ट नहीं हुए।

नहीं बख्शा बेटी के ससुराल वालों को भी

पति राहुल और सास ऊषा बाजपेई पत्नी लक्ष्मीनारायण बाजपेई उनकी बेटी प्रिया के साथ मारपीट करने लगे। वह खुद बेटी के ससुराल वालों को समझाने गए, तो उनके साथ भी अभद्रता की गई। बेटी ने कई बार फोन पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने की बात बताई। आरोप है कि सात दिसंबर की सुबह दामाद राहुल ने फोन पर मांग पूरी न होने पर प्रिया को जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने सुबह आकर बात करने के लिए कहा था। लेकिन दोपहर के करीब उनके पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया, जिसमें बेटी की हत्या होने की जानकारी दी गई। अवधेश का आरोप है कि गुरुवार देर रात दामाद राहुल और उसकी मां ने मारपीट करने के बाद प्रिया की हत्या कर दी और शव को बाथरूम में डाल दिया।

एएनएम बनना चाहती थी पत्नी

आरोपी राहुल की मानें, तो पत्नी प्रिया ने एएनएम बनने की इच्छा जताई थी। इसके लिए उसका कानपुर में दाखिला करवाया था। वह प्रतिदिन रोडवेज बस से आती-जाती थी। मोबाइल में अपरिचित नंबर देखा, तो उससे पूछताछ की। उसका किसी दूसरे से मिलना जुलना था जो उसको खटकता था और इसी कारण यह सब हुआ। इसी बात को लेकर नोकझोंक भी हुई थी।

पति और सास को किया गया है गिरफ्तार

पुलिस की मानें तो मृतका के पिता की तहरीर पर पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एक सवाल

प्रिया का शव, गर्दन और कपड़े के कसने से पूरा शरीर नीला नजर आया। पुलिसकर्मियों समेत अन्य लोगों ने जहरीला पदार्थ खाने की आशंका भी जताई। अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि प्रिया ने जहर खाया, तो आखिर उसकी गर्दन में कपड़ा कसकर किसने मारा। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। जांच पूरी होने पर हकीकत सामने आएगी।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned