scriptपति को पत्नी के चेहरे में नहीं मिली वो चीज, तो उसने कर दिया ये काम.. | women murdered due to dowry in kannauj | Patrika News

पति को पत्नी के चेहरे में नहीं मिली वो चीज, तो उसने कर दिया ये काम..

locationकन्नौजPublished: May 22, 2018 02:53:35 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

दहेज की खातिर ससुरालियों ने केरोसीन डालकर विवाहिता को जिन्दा जलाया, इलाज के दौरान उखड़ी सांसें

kannauj

दहेज की खातिर ससुरालियों ने केरोसीन डालकर विवाहिता को जिन्दा जलाया, इलाज के दौरान उखड़ी सांसें

कन्नौज. जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। देर रात एक महिला पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी गई । इससे वह जिंदा जल गई। गंभीर रूप से झुलसने पर परिजन उसे लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे लेकिन जहां उसकी इलाज के दौरान सांसें उखड़ गईं। मायके वालों ने दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
पंचायत से सुलझाया गया था मामला

कन्नौज के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के सगरा कनौली गांव निवासी नन्हे लाल ने बताया कि बेटी चौबीस वर्षीय अंजली उर्फ लाली की शादी 29 नवंबर 2017 को धारा नगर गांव निवासी प्रदीप कुमार से की थी। मृतका के पिता नन्हे लाल की माने तो शादी के बाद से ही ससुराल वाले बेटी को अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। इसको लेकर कई बार मारपीट भी की। रिश्तेदारों के बीच पंचायत डाल कर मामला सुलझाया गया। सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे पति प्रदीप कुमार, सास व ससुर ने बेटी को केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। इससे उसकी मौत हो गई। आरोप है कि दहेज के लालची ससुराल वालों ने बेटी को मार डालने की नीयत के कारण जल्दी अस्पताल नहीं पहुंचाया।
फोरेंसिक टीम ने की जांच

मृतका के पिता नन्हे लाल की माने तो पति प्रदीप कुमार, सास व ससुर ने बेटी को केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया, इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया जिसके बाद मार डालने की नियत से उसको देरी से मेडिकल कॉलेज में लाया गया । मृतका के पिता ने पति सहित सास ससुर के खिलाफ जिन्दा जलाकर मारने की तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के मिलने के बाद जांच तेज की और घटना स्थल पर फोरेंसिक टीम ने जाकर रातभर एक एक कर बारीकी से सभी नमूने एकत्र किये। मायके पक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों पर ध्यान देते हए पुलिस एक एक कड़ी कड़ी को जोड़कर जांच कर रही है।
काला होना बना काल

मृतका के परिजनों की माने तो बेटी का रंग काला था जिसकी वजह से ससुराल वाले उसको हर वक्त काली काली कहकर ताना मारते रहते थे। घटना वाले दिन भी उसकी अपने पति से इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था उसके बाद यह हादसा हो गया। हालांकि मृतका ने भी मरने से पहले मीडिया के कैमरे में इसी बात का जिक्र करते हुए अपने पति पर केरोसिन डाल कर ज़िंदा जलाने का बयान दिया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो