scriptकोरोना के चलते युवक बिस्कुट और पानी पीकर चला रहे साइकिल, करीब 1500 किलोमीटर की दूरी करना है तय | Youth riding bicycles and drinking water due to corona | Patrika News

कोरोना के चलते युवक बिस्कुट और पानी पीकर चला रहे साइकिल, करीब 1500 किलोमीटर की दूरी करना है तय

locationकन्नौजPublished: Mar 26, 2020 06:24:08 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी कर रहे एक साइकिल सवारों का जत्था कन्नौज जिले से बंगाल जाने के लिए गुजरा।

कन्नौज. दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी कर रहे एक साइकिल सवारों का जत्था कन्नौज जिले से बंगाल जाने के लिए गुजरा। पुलिस ने उनसे पूछताछ कर आगे को जाने दिया। यह जत्था दिल्ली से चलकर बंगाल के लिए निकला है। दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी कर रहे एक 12 सदस्यीय साइकिल सवार लोगों का जत्था जीटी रोड के जरीए जिले की सीमा से गुजरा। ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों ने इन लोगों से पूछताछ कर आगे को जाने दिया।

इस जत्थे में शामिल लोगों का कहना था कि हम सभी लोग दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी पर काम करते हैं 21 दिन के लॉक डाउन होने के बाद से काम ठप हो गया। जिससे रहने और खाने की बड़ी समस्या हो गई थी। जिसके चलते हम लोग साइकिल से अपने घर मानिक चौक थाना बंगाल जा रहे हैं। इनकी मानें तो यह सोमवार को दिल्ली से चले थे और बंगाल जाने में कितने दिन लग जाएंगे इनको खुद नहीं मालूम। रास्ते में चलते हुए थक जाने पर रास्ते में ही रुक कर कहीं आराम कर लेते हैं और बिस्कुट और पानी खाकर अपना काम चला रहे हैं।

बिस्कुट और पानी बना सहारा

दिल्ली से चलकर बंगाल जा रहे इन लोगों को कितनी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। यह इन लोगों की हालत देखकर ही पता चल जाएगा। इनकी मानें तो यह लोग सोमवार को दिल्ली से चले थे और अभी इनको कितना दिन बंगाल पहुंचने में लगेगा इनको खुद नहीं मालूम है। ऐसे में भूखे पेट इनके लिए साइकिल चलाना अपने आप में एक बड़ा ही मुश्किल काम है। इनकी मानें तो रास्ते में बिस्कुट खाकर और पानी पीकर अपना पेट भरते हैं और उसके बाद फिर साइकिल चलाते हैं। जहां कहीं थकावट महसूस होती है तो वहां पर यह लोग आराम फरमा लेते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो