scriptदिनदहाड़े फारिग व बमबाजी घटना में लखनऊ के 13 लोग थे सम्मिलित, पुलिस ने धर पकड़े, यहां बनी थी योजना | 13 people from Lucknow were involved in the daylong firing and bombing | Patrika News

दिनदहाड़े फारिग व बमबाजी घटना में लखनऊ के 13 लोग थे सम्मिलित, पुलिस ने धर पकड़े, यहां बनी थी योजना

locationकानपुरPublished: Jan 13, 2020 10:11:51 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

घटना के दिन हाईवे पर मुंगीसापुर के समीप ढाबा पर बैठकर घटना की रणनीति बनाई गई थी।

दिनदहाड़े फारिग व बमबाजी घटना में लखनऊ के 13 लोग थे सम्मिलित, पुलिस ने धर पकड़े, यहां बनी थी योजना

दिनदहाड़े फारिग व बमबाजी घटना में लखनऊ के 13 लोग थे सम्मिलित, पुलिस ने धर पकड़े, यहां बनी थी योजना

कानपुर देहात-दिनदहाड़े लग्ज़री गाड़ियों के साथ कई साथियों को लेकर गांव में फिल्मी स्टाइल में आकर फायरिंग कर दहशत का माहौल कायम किया गया था। शनिवार को हुई इस घटना के बाद से पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी है। वहीं पुलिस ने डेरापुर नगर पंचायत अध्यक्ष गुड्डू फौजी सहित उनके साथियों को धर दबोचा है। घटना के दो दिन पूर्व रास्ते से गुजरने को लेकर हुए विवाद में गुड्डू फौजी व उसके भाई अली खान निवासी लखनऊ की डिलवल के ग्रामीणों से कहासुनी के बाद उसके भाई ने धमकी दी थी। अध्यक्ष का भाई अली खान लखनऊ में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। विवाद से गुस्साया भाई अली खान ने लखनऊ से अपने साथियों को लेकर कारों से कानपुर देहात पहुंचे। गुड्डू फौजी के साथ घटना के दिन हाईवे पर मुंगीसापुर के समीप ढाबा पर बैठकर घटना की रणनीति बनाई गई थी। इसकी जानकारी पुलिस को पूछताछ के द्वारा हुई।
लखनऊ से अली के साथ आए थे उक्त लोग

डिलवल फायरिंग व बमबारी की घटना में सम्मिलित 13 आरोपियों सहित पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना में बरौर, मंगलपुर, डेरापुर, रूरा व सिकंदरा थाना पुलिस को सक्रिय किया गया है। इसके चलते पुलिस ने लखनऊ के सोनू सिंह बक्शी का तालाब ग्राम महोली लखनऊ, सतेंद्र सिंह गोमती नगर, सौरभ सिंह गोमतीनगर, मुनाव खान ट्रांसपोर्ट नगर सरोजनीनगर, मोहम्मद तौफीन चंद्रावल सरोजनीनगर, नूरुद्दीन कृष्णा नगर, अलीम खान बेहस्पर सरोजनीनगर, कार्तिक पांडेय सिंधू नगर कृष्णा नगर सहित 13 लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है।
घटना को लेकर बंद रहा बाजार

घटना को लेकर डिलवल के ग्रामीणों ने दुकानें व प्रतिष्ठान नहीं खोले। पूरा गांव दहशत में रहा। रोजमर्रा के सामान लेने के लिए आने वाले लोगों को लौटना पड़ा। वहीं मामले कि जानकारी होते ही डेरापुर पुलिस क्षेत्राधिकारी रामकृष्ण मिश्रा ने डिलवल पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता करते हुए उन्हें समझाया। उन्होंने कहा कि घटना के हमलावर पकड़ चुके है और उनके वाहन भी बरामद हो चुके हैं। इस तरह जब ग्रामीणों व व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया, तब जाकर व्यापारियों ने काफी समय बाद दुकानें खोली। इसके बाद स्थिति सामान्य हो सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो