script

दो लाख बजरंगियों की खड़ी हो गई फौज, राममंदिर सहित कई मुद्दे एजेंडे में शामिल

locationकानपुरPublished: Nov 29, 2017 07:30:31 am

19 नवंबर 2017 से शुरू हुआ ये अभियान 5 दिसंबर तक चलेगा और इस दौरान दो करोड़ युवाओं को संगठन के साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

vhp

कानपुर. राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का मामला जहां न्यायालय में विचाराधीन हैं, वहीं भाजपा के संगठन विहिप और बजरंग दल अब आर-पार की लड़ाई के मूड में उतर आया है। इसी के चलते पूरे देश में युवाओं को बड़े पैमाने में बजरंगदल में भर्ती किया जा रहा है। 19 नवंबर 2017 से शुरू हुआ ये अभियान 5 दिसंबर तक चलेगा और इस दौरान दो करोड़ युवाओं को संगठन के साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। विहिप के प्रांत सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने बताया कि दस के अंदर कानपुर जोन में हमने डेढ़ लाख युवाओं को सदस्यता दिलाई है। अभी छह दिन का समय बचा है और हमें उम्मीद है कि ये संख्या दो लाख के पार पहुंच जाएगी। दीनदयाल गौड़ ने कहा कि हमारे एजेंडे में राममंदिर का निर्माण, भारत ये लव-जिहाद को जड़ से खत्म करना, हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन के साथ ही गोहत्या रोकना शामिल है।


पांच दिसंबर तक चलेगा अभियान
विहिप ने देश के 44 प्रान्तों में 19 नवंबर से लेकर पांच दिसंबर बजरंगदल में युवाओं की भर्ती का कार्यक्रम चला रही है। जिसके तहत पिछले कई दिनों से कानुपर में बजरंगदल के कई सदस्यता शिविर चलाते जा रहा है। इनमें बड़े पैमाने पर 18 से लेकर 35 साल की युवाओं को भर्ती किया जा रहा है। विहिप के प्रांत सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने बताया कि कानपुर प्रांत के अंतरर्गत आने वाले 21 जिलों में अभी तक दो लाख युवा बजरंगदल की सदस्यता ले चुके हैं। संगठन 5 दिसंबर तक पूरे देश में दो करोड़ युवाओं का अपने साथ जोड़ेगा। इन युवाओं को हिंदू उत्थान से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों के साथ ही इन्हें विधिवत प्रशिक्षण देने के बाद हिन्दू समाज के उत्थान के लिए लगाया जाएगा। भर्ती के लिए जगह-जगह शिविर लगाए जा रहे हैं। मंदिरों, बाजारों, स्कूलों में शिविर लगाकर विहिप के पदाधिकारी युवाओं को सदस्यता प्रमाण पत्र प्रदान करते हैं।


30 हजार युवाओं ने ली सदस्यता
कनुपर नगर में विहिप की तरफ से 50 हजार युवाओं को बजरंगदल में शामिल करने का लक्ष्य दिया गया है। जिसके तहत 28 नवंबर तक 30 युवा विधि-विधान से बजरंगदल से जुड़ गए। विहिप के प्रांत सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने बताया कि देश भर के सभी प्रांतों में सदस्य बनाओ अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश में अभी निकाय चुनाव की वजह से सदस्यता अभियान रुक सा गया था। अब फिर से इसमें तेजी आई है। सदस्यता लक्ष्य पूरा करने के लिए अब सदस्य बनाओ शिविरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। दीनदयाल गौड़ ने बताया कि देश में कुछ लोग हिन्दू-समाज के लिए बाधक बने हुए हैं और इनसे निपटने के लिए विहिप बजरंगदल में रंगरूटों की भर्ती कर रहा हे। बतरंगी लव-जिहाद, गोहत्या, धर्म परिवर्तन के मामलों पर नजर रखेंगे और उन्हें रोकेंगे।


इसलिए पड़ी जरूरत
विहिप के प्रांत सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने बताया कि केरल में जिस तरह से हिन्दुओं का कत्लेआम के साथ ही महिलाओं को लव-जिहाद के जरिए फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। वो देश के लिए बहुत खतरनाक बात साबित हो रही है। इसी के चलते संगठन ने युवाओं को भर्ती कर इनसे मुकाबला करने के लिए तैयार कर रहा है। विहिप के प्रांत सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने कहा कि बजरंगदल के कार्यकर्ता जल्द ही केरल जाएंगे और हिन्दुओं को प्रताड़ित करने वालों को सबक सिखाएंगे। मंत्री ने कहा कि हमारे एजेंडे में राममंदिर निर्माण का मुद्दा प्रमुख रूप् से है। अगर कोर्ट के जरिए रास्ता निकल आता है तो ठीक हैं, नही तो बजरंगी अपने बल पर रामलाला का भव्य मिंदर का निर्माण कराएंगे।


बजरंगदल में शामिल होने के लिए ये मापदंड
बजरंगदल में शामिल होने के वाले युवक की उम्र कम से 18 साल की होनी चाहिए। 40 साल की उम्र पार गए लोगों को शामिल करने की परमीसन नहीं है। विहिप के प्रांत सह मंत्री दीनदयाल गौड़ ने बताया हम अपने संगठन में उसे ही शामिल करते हैं जिसका सामाजिक दृष्टि से रहन-सहन साफ सुथरा हो। उसके खिलाफ कोई अपराधिक मुकदमा नहीं होना चाहिए। संगठन में छात्रों को प्रथम वरीयता दी जाती है। बजरंगदल ज्वाइन करने के बाद युवा के पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा संगठन उठाता है। बजरंगदल में युवतियों को भी भर्ती किया गया है। युवतियां गांव-कस्बों में जाकर गरीब * परिवार की मदद करती हैं और किसी भी हालत में धर्म परिवर्तन नहीं करने की कसम खिलवाती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो