scriptशातिर ने सांसद की पत्नी के बैग से तीन लाख किए पार, फ्लाइट से वापस आने पर एयरपोर्ट से किया अरेस्ट | 3 lakh crossed from MP's wife's bag arrested from airport after flight | Patrika News

शातिर ने सांसद की पत्नी के बैग से तीन लाख किए पार, फ्लाइट से वापस आने पर एयरपोर्ट से किया अरेस्ट

locationकानपुरPublished: Nov 04, 2020 05:58:57 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जानकारी में पता चला कि 27 अक्तूबर को रातभर सफर करने के बाद अगले दिन दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ लौटा था।

शातिर ने सांसद की पत्नी के बैग से तीन लाख किए पार, फ्लाइट से वापस आने पर एयरपोर्ट से किया अरेस्ट

शातिर ने सांसद की पत्नी के बैग से तीन लाख किए पार, फ्लाइट से वापस आने पर एयरपोर्ट से किया अरेस्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-कानपुर सेंट्रल स्टेशन की जीआरपी पुलिस ने बीते दिनों हुई राजधानी पटना ट्रेन में बिहार के सांसद अजय निषाद की पत्नी के बैग से 3 लाख का माल पार करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से मुज्जफराबाद बिहार के सांसद अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहे थे। इस दौरान उनकी पत्नी के बैग से तीन लाख का सामान चोरी हो गया जिसके बाद उन्होंने ट्यूटर के माध्यम से जानकारी देते हुए दिल्ली स्टेशन के एफआईआर दर्ज कराई। वही मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से दो युवक को लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस ने एक लाख 95 हजार नगद और जेवर बरामद किए हैं।
आरोपी राजधानी से चोरी करके अगले दिन दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ लौटता था। राजधानी में ऐसी तीन चोरियां वह कर चुका है। कानपुर सेंट्रल पर एसपी रेलवे प्रयागराज मनोज कुमार झा और आरपीएफ के मंडलीय सुरक्षा आयुक्त मनोज सिंह ने बताया कि लखनऊ निवासी पुनीत कुमार को गिरफ्तार किया गया, जो मूलरूप से पीलीभीत के जहानाबाद थानाक्षेत्र के पुरैना का रहने वाला है। बताया कि सांसद पत्नी के साथ हुई घटना की दिन ट्रेन की रिजर्वेशन की सूची में यात्रियों की डिटेल चेक की गई तो पुनीत संदिग्ध लगा, क्योंकि उस पर लखनऊ चारबाग में सात मुकदमें पहले से दर्ज थे।
जानकारी में पता चला कि 27 अक्तूबर को रातभर सफर करने के बाद अगले दिन दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ लौटा था। इससे पहले 18 अक्तूबर को भी इसी ट्रेन में चोरी घटना हुई थी। तब भी आरोपी ट्रेन में था और अगले दिन दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ लौटा था। 1 नवंबर की रात फिर इस ट्रेन में एक महिला का जेवर भरा बैग चोरी की जानकारी मिली तो सेंट्रल स्टेशन सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। जिसमें पुनीत दिखा। वहीं सर्विलांस में आरोपी की लोकेशन दिल्ली एयरपोर्ट मिलते ही टीम लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंची। बाहर ही उसे रोककर तलाशी ली गई तो महिला का चोरी हुआ सामान उसके पास से बरामद हुआ। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की। चोरी में सहयोग करने वाले देवरिया के मईल थानाक्षेत्र के पिपरा रामघर निवासी साथी प्रदीप यादव को भी गिरफ्तार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो