हाईवे के लुटेरों के बाद असलाहधारी बदमाशों का कहर, सर्राफा व्यापारी के घर 5 लाख का डाका

घर के रास्ते दुकान में घुसे, बंधक बना कर किया लूटपाट।

 

By:

Published: 16 May 2018, 08:33 PM IST

कानपुर देहात. जनपद में हाईवे के आस-पास बसे कस्बों में पिछले एक पखवाड़े से बदमाशों का आतंक जारी है। पुलिस के भय से बेखौफ होकर बदमाश एक के बाद एक घर को निशाना बना रहे हैं, जिससे लोगों में दहशत व्यात हो गयी है, लेकिन पुलिस अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। खास बात ये है कि ये असलाहधारी बदमाश रात के अंधेरे में घरों में घुसकर घरवालों से जमकर मारपीट कर लूटपाट कर कहर बरसाते हैं, जिससे लोगों की नगदी व जेवरात के नुकसान के साथ साथ उनकी जान को सबसे बड़ा खतरा मंडरा जाता है। पिछले दिनों में हुई ऐसी करीब चार घटनाओं में बदमाशों से जहां लोग थर्राए हुए हैं वहीं पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है, बदमाश बेखौफ घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं, वहीं पुलिस हाँथ पर हाँथ धरे बैठी है।

आँखों में पट्टी बांध दी

डेरापुर थाना क्षेत्र की चौकी मुंगीसापुर कस्बा निवासी अखिलेश गुप्ता का मकान हाईवे पर मुंगीसापुर चौराहे पर है, उनकी सर्राफा व कपड़े की संयुक्त रूप से दुकान उनके घर के नीचे ही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात करीब आधा दर्जन असलाहधारी बदमाश उनकी दुकान के पीछे के हिस्से से कूदकर उनके घर में घुस गए। इसके बाद वे दुकान का दरवाजा तोड़कर दुकान में घुस गए। उसी दौरान बदमाशों ने दुकान में सो रहे उनके पुत्र ऋ षभ गुप्ता को असलहा दिखाते हुए पहले उसके साथ जमकर मारपीट की और जान से मार देने की धमकी देते हुए उसे शांत रहने को बोला। फिर अचानक बदमाशों ने उसके हाँथ पैर और उसकी आँखों में पट्टी बांध दी और इसके बाद बदमाशों ने लूटपाट शुरू कर दी।

बदमाशों के जाने के बाद पुलिस को सूचना दी

सबसे अहम बात ये है कि मुंगीसापुर चौकी उनके घर से महज 300 मीटर की दूरी पर ही स्थित है, लेकिन काफी देर चली इस लूटपाट की भनक किसी को नहीं लगी। सर्राफा व्यापारी अखिलेश गुप्ता ने बताया कि रात को 9 बजे दुकान बंद करने के बाद वे ऊपर घर में चले गए थे और नीचे दुकान में उनका बेटा ऋ षभ सो रहा था। रात करीब 2 बजे के आस पास बदमाशों ने घर में हमला बोल दिया और उसे बुरी तरह पीटते हुए लूटपाट कर दुकान की अलमारी में रखे जेवरात, नगदी सहित कपड़े लूट ले गए। उन्होंने बताया करीब 5 लाख का नुकसान हुआ है। बदमाशों के जाने के बाद पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की। वहीं सुबह घटनास्थल पहुंची फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से कुछ नमूने संकलित किये हैं। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है। अब देखना ये है कि क्या अन्य घटनाओं की तरह यह घटना भी अपराध की संख्या बढ़ाएगी या जनपद की सक्रिय पुलिस बदमाशों का सुराग लगा सकेगी, जिससे जिले के लोगों को राहत मिल सकेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned