script3 मदरसे के 56 छात्र कोरोना से संक्रमित | 56 madrasa students infected with corona virus in up hindi news | Patrika News

3 मदरसे के 56 छात्र कोरोना से संक्रमित

locationकानपुरPublished: Apr 27, 2020 04:49:37 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

कुली बाजार स्थित एक मदरसे 42 छात्रा संक्रमितए 10 से लेकर 20 साल की उम्रए दूसरे शहरों से आकर ले रहे थे तालीमए कोविड.19 वार्ड में चल रहा इलाज।

3 मदरसे के 56 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजीटिव आने से अधिकारियों के फूल हाथ-पांव

3 मदरसे के 56 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजीटिव आने से अधिकारियों के फूल हाथ-पांव

 

कानपुर। शहर में कोरोना वायरस कहर ढाए हुए है। सोमवार की शाम तक कुल मरीजों की 192 पहुंच चुकी है। जिनमें से तीन मदसरे के 56 छात्र हैं, जो कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और सभी का इलाज कोविड-19 वार्ड में चल रहा है। इनसभी की उम्र 10 से 20 साल के बीच बताई जा रही है और ये दूसरे राज्यों से आकर यहां पर तालीम ले रहे है।

अधिकतर दूसरे शहरों के रहने
सीएमओ डाॅक्टर अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि पिछले सप्ताह शहर के तीन मदरसों से 90 छात्रों की जांच के लिए सैंपल लैब भेजे गए थे। जिसमें 56 छात्र कोरोना पाॅजिटव पाए गए। सभी छात्र हाॅटस्पाॅट इलाकों में स्थित मदरसे में शिक्षा ले रहे थे। इन मस्जिदों में तबलीगी जमाम से जुड़े सदस्यों का भी आना जाना था।

कुलीबाजार बना हब
सीएमओ ने बताया कि 56 में से 42 छात्र कुलीबाजार स्थित मदरसे के हैं, जिन्हें कुछ दिन पहले जांच के लिए अस्पताल में लाया गया था। वहीं ौबस्ता के मछरिया इलाके के मदरसे से बिहार के रहने वाले 8 छात्र पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा जाजमऊ में स्थित मदरसे से 6 छात्र कोरोना से संक्रमित हैं। सीएमओ ने बताया कि इन मदरसों के सभी छात्रों का कोविड-19 वार्ड में इलाज किया जा रहा है। छात्रों की हालत में तेजी से सुधार भी हो रहा है.।

192 कोरोना पाॅजीटिव मरीज
उन्नाव के किला क्षेत्र में तबलीगी जमात से जुड़ा युवक कोरोना संक्रमित मिलने के 12 दिन बाद शुक्लागंज के आनंदनगर मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव दूसरा केस सामने आया है। यहां एक महिला में कोरोना संक्रमण मिलने की पुष्टि के बाद पुलिस ने पुराने गंगा पुल को पूरी तरह सील कर दिया गया है, जबकि नवीन गंगा पुल से किसी को शुक्लागंज से कानपुर नहीं जाने दिया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि जिले में अब तक 192 संक्रमित मिले हैं, इनमें से तीन की मौत हो चुकी है, जबकि सात स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इस तरह मौजूदा समय में 182 एक्टिव केस हैं।

17 महिलाएं कोरोना पाॅजीटिव
सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला का कहना है कि कोरोना का संक्रमण घरों तक पहुंच गया है। लॉक डाउन का पालन नहीं करने वाले लोग बाहर घूम रहे हैं। उसके बाद घर जाकर अपने घर की महिलाओं की भी संक्रमित कर रहे हैं। बताया, रविवार सुबह और शाम 189 नमूनों की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले 27 मामलों में 17 महिलाएं हैं। ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक साथ इतनी महिलाएं संक्रमित मिली हैं। इसके अलावा, दो पुलिसकर्मी और मुरारीलाल चेस्ट हॉस्पिटल का एक वार्ड ब्वाय भी पॉजिटिव मिले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो