scriptदेश पर संकट की घड़ी में 6 साल की मासूम ने कर डाला ऐसा काम, बोली पुलिस अंकल कोरोना को खत्म कर दो | 6-year-old innocent did such a thing in the time of crisis on country | Patrika News

देश पर संकट की घड़ी में 6 साल की मासूम ने कर डाला ऐसा काम, बोली पुलिस अंकल कोरोना को खत्म कर दो

locationकानपुरPublished: Mar 31, 2020 03:13:50 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

कक्षा 1 में पढ़ने वाली अग्रिमा, ओसो व उसका छोटा भाई अग्रिम ने ये पहल की है

देश पर संकट की घड़ी में 6 साल की मासूम ने कर डाला ऐसा काम, बोली पुलिस अंकल कोरोना को खत्म कर दो

देश पर संकट की घड़ी में 6 साल की मासूम ने कर डाला ऐसा काम, बोली पुलिस अंकल कोरोना को खत्म कर दो

कानपुर देहात-देश पर आई कोरोना विपदा के बाद देश प्रधानमंत्री से लेकर आम जनमानस चिंतित है। इसके लिए पूरे देश को लॉकडॉउन किया गया है। केंद्र से लेकर राज्य सरकारें घरों में लॉक असहाय लोगों के लिए पूरी तरह से तत्पर है। घर में रहने की अपील के साथ खाने पीने रहने आदि सभी व्यवस्थाएं जुटाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। वहीं देश पर आईं विपदा को देख सरकार ने राजकोष खोल दिए हैं ताकि देश के नागरिकों को कोई समस्या न उठाना पड़े। ऐसे में सहयोग के लिए लोगों से अपील की गई है। दरअसल प्रधानमंत्री कोरोना से लड़ाई के लिए लोगों से दान करने की अपील कर रहे है। इसके चलते जनपद कानपुर देहात के कस्बा झींझक के विकास नगर में रहने वाली 6 वर्ष की एक मासूम बच्ची ने अपना गुल्लक तोड़कर एकत्रित की गई धनराशि चौकी इंचार्ज को प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करने के लिए दिए हैं। धनराशि देने के बाद बच्ची ने एक आशा भरी नजर से कोरोना को खत्म करने की अपील पुलिस से कर डाली।
सच है कि बचपन में बच्चों के लिए गुल्लक अनमोल होती है। जिसमें वे धीरे धीरे अपनी पॉकेट मनी जमा करते हैं। इसमें वह अपनी जेब खर्च के अलावा घर के बड़ों से पैसे मांगकर जमा करते हैं। लेकिन ताज्जुब वाली बात यह है कि जब देश पर संकट आया तो कोरोना के खिलाफ जंग में नौनिहालों ने अपनी बचत को न्योछावर कर दिया। यह बात जिले झींझक के विकास नगर निवासी कक्षा 1 में पढ़ने वाली अग्रिमा, ओसो व उसका छोटा भाई अग्रिम की है, जिन्होंने अपने गुल्लक को फोड़कर उसमें एकत्रित किए 3550 रुपये की धनराशि पुलिस कर्मियों को सौंप दी। पैसे देने के बाद मासूम अग्रिमा ने कहा पुलिस अंकल इससे कोरोना को खत्म कर दीजिए। बच्चों की यह बात सुनकर चौकी इंचार्ज झींझक अनिल कुमार कुछ समय के चुप रह गए। जिसके बाद उन्होंने मासूम के सिर पर हांथ फेरते हुए कहा कि बेटा हम कोरोना को जरूर भगाएंगे और आप सबको सुरक्षित रखेंगे। पूरा देश स्वस्थ रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो