scriptछह बच्चों के बुजुर्ग बाप ने नई बीबी के लिए दिया तीन तलाक | 65-year-old divorcee gives divorce to wife for marriage again | Patrika News

छह बच्चों के बुजुर्ग बाप ने नई बीबी के लिए दिया तीन तलाक

locationकानपुरPublished: Aug 25, 2019 11:55:56 am

65 साल की उम्र में दूसरा निकाह करने की सनक, पुलिस ने निकाह रुकवाया बच्चों के साथ किराए के मकान में रह रही पीडि़ता ने दर्ज कराया मुकदमा

teen talaq

छह बच्चों के बुजुर्ग बाप ने नई बीबी के लिए दिया तीन तलाक

कानपुर। शहर में छह बच्चों के बाप को ६५ साल की उम्र में दूसरा निकाह करने का चस्का चढ़ा तो उसने अपनी बीबी को तीन तलाक दे दिया और बच्चों समेत घर से निकाल दिया। मामला बजरिया थानाक्षेत्र का है। पीडि़त महिला ने छह बच्चों के पिता के खिलाफ तीन तलाक की रिपोर्ट बजरिया थाने में दर्ज कराई है। पत्नी की शिकायत पर पति का दूसरा निकाह भी रुकवा दिया गया है।
जिले में चौथा मामला
तीन तलाक बिल पास होने के बाद जिले में तीन तलाक का चौथा मामला दर्ज किया गया है। कर्नलगंज गम्मू खां का हाता निवासी अनवरी बेगम का निकाह 1982 में मोहम्मद सलीम अंसारी से हुआ था। उनके छह बच्चे हैं। सलीम ने अनवरी बेगम और उनके छह बच्चों को कुछ समय पहले घर से निकाल दिया था। सभी डर के चलते किराए पर मकान लेकर रह रहे हैं।
दस्तखत करने से मना करने पर दिया तलाक
किराए पर रह रही अनवरी के पास 18 अगस्त को सलीम पहुंचा। उसने टाइप किए हुए स्टाम्प पर जबरन हस्ताक्षर कराने का प्रयास किया। अनवरी ने मना किया। आखिरकार गुस्से में सलीम ने अनवरी को तीन तलाक बोलकर कहा कि 20 अगस्त को वह दूसरा निकाह करने जा रहा है। अनवरी ने शिकायत एसएसपी अनंत देव से की।
पुलिस ने रुकवा दिया दूसरा निकाह
एसएसपी के आदेश पर बजरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। अनवरी ने बताया कि पति बुढ़ापे में दूसरी महिला से निकाह करने जा रहे हैं। बच्चों के साथ मिलकर उनका निकाह रुकवा दिया है। बजरिया इंस्पेक्टर ने बताया कि बजरिया के मुन्नापुरवा निवासी मोहम्मद सलीम अंसारी के खिलाफ तीन तलाक के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
बिना तलाक किया दूसरा निकाह
उत्तरीपूरा निवासी नाजनीन फातिमा को धोखे में रखकर फंसूर जाफरी ने 13 फरवरी 2019 को निकाह कर लिया था। जबकि वह शादीशुदा और दो बच्चों का पिता है। नाजनीन ने एसएसपी को बताया कि निकाह के बाद फंसूर उसे अपने घर नहीं ले गया। मकरनपुर में ही एक अलग कमरे में रहने लगा। पहले शादी होने की जानकारी का विरोध करने पर फंसूर ने उसे जमकर पीटा। पल रहे बच्चे का गर्भपात करा दिया। 22 अगस्त को फंसूर, उसकी पहली पत्नी और पिता ने आकर उसे घर से निकाल दिया और पति ने गेट पर ही उसे तीन तलाक बोल दिया। कई बार जाने के बावजूद बिल्हौर पुलिस रिपोर्ट नहीं दर्ज कर रही है। एसएसपी ने इंस्पेक्टर बिल्हौर को जांच करके कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो