...जब बच्चों ने सीमा के जवानों की याद दिलाई तो रो पड़े लोग

धूमधाम से यहां मनाया गया गणतंत्र दिवस जब बच्चों ने सीमा के जवानों की याद दिलाई तो रो पड़े लोग

By: Ruchi Sharma

Published: 26 Jan 2018, 03:42 PM IST

कानपुर देहात. आज पूरे देश में 69वें गणतन्त्र दिवस को बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा हैं। इसके चलते यूपी के जनपद कानपुर देहात के सरकारी और गैर सरकारी संसधानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा हैं। कानपुर देहात के जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपर पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार श्रीवास्तव आदि अफसरों ने विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी केदारनाथ सिंह, जिला पंचायत कार्यालय में जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह यादव ने ध्वजारोहण कर कर्मचारियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम को देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित रही।

बच्चों ने ऐसे कार्यक्रम प्रस्तुत किये लोग रो पड़े

वहीं पुलिस लाइन में गणतन्त्र दिवस के अवसर पर परेड के साथ रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जहां बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। बच्चों की आकर्षक प्रतिभा देख मौजूद लोगों ने उनका उत्साहवर्द्धन किया। पुलिस लाइन में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ध्वजारोहण किया। इसके बाद पुलिस लाइन में हुई परेड की सलामी ली। वहीं परेड में शामिल पुलिस के जवानों ने मनमोहक परेड निकाली। जवानों ने अपनी परेड से लोगों को मन मोह लिया। जनपद के विभिन्न स्कूलों से आये नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। वहीं झींझक नगर के अवंतीबाई इंटर कॉलेज के बच्चों ने बॉर्डर पर तैनात फौज के जवानों पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसमें दुश्मनों से गोलीबारी में शहीद देश के जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। और श्रद्धांजलि देते हुए देश के वीर सपूतों को नमन किया गया। इस बीच बैठे कार्यक्रम देख रहे लोगों की आंखे नम हो गयी।

स्वाट टीम प्रभारी संतोष आर्या को सिल्वर मेडल से किया सम्मानित

कार्यक्रम में पुुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश द्वारा कानपुर देहात में बड़ी-बड़ी घटनाओं को खोलने में महारथ हासिल कर चुके तेजतर्रार, स्वाट टीम प्रभारी संतोष आर्या को कानपुुुर देेेहात में कई अंतर्जनपदीय खुलासे कर सराहनीय कार्यों के लिए सिल्वर मेंडल देेेकर सम्मानित किया गया। वही पुलिस कप्तान रतनकांत पांडेय ने भी प्रशस्ति पत्र देकर स्वाट टीम प्रभारी संतोष कुमार आर्या का उत्साहवर्द्धन किया गया।

happy republic day
Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned