scriptकच्ची उम्र में इनके करतब देख बड़ों के भी पैरों तले खिसक जाती जमीन | 8 teenagers became stunts | Patrika News

कच्ची उम्र में इनके करतब देख बड़ों के भी पैरों तले खिसक जाती जमीन

locationकानपुरPublished: May 06, 2019 05:05:17 pm

साइकिल पर करते स्टंट, कमाना चाहते हैं दुनिया में नाम,सोशल मीडिया के जरिए आपस में मिलकर बनाया ग्रुप

stuntbaaz

कच्ची उम्र में इनके करतब देख बड़ों के भी पैरों तले खिसक जाती जमीन

कानपुर। शौक बड़ी चीज है, अब किसको क्या लग जाए ? पता नहीं। कोई खाने का शौकीन तो कोई पहनने का। पर इन्हें है शौक खतरों का। जी हां ये खतरनाक करतब दिखाते हैं पर ये कोई सर्कस वाले नहीं बल्कि १२ से १६ साल के लड़के हैं। आपस में ये सोशल मीडिया के जरिए मिले और फिर तैयार हो गया स्टंटबाजों का ग्रुप। साइकिलों पर सवार ये ग्रुप कभी भी किसी खाली सड़क से गुजरता है तो स्टंट दिखाने लगता है।
करतब देख चौंक उठते लोग
मोतीझील के पास सड़कों पर रविवार, दोपहर एक बजे तीन युवक साइकिल से स्टंट करने लगे तो देखकर लोग चौंक उठे। ये लड़के साइकिल को अपने इशारे पर इस कदर घुमा रहे थे जैसे कोई खिलौना हो। इन्हें देखने वालों की भीड़ लग गई। ये तीनों ही युवा अलग-अलग मोहल्ले के रहने वाले थे। ओमपुरवा के रहने वाले प्रज्जवल, कोपरगंज के रहने वाले वंश और किदवई नगर निवासी नितेश, आपस में फेसबुक फ्रेंड हैं। प्रज्जवल ने बताया कि बचपन से ही स्टंट करने का शौक था। बड़ा हुआ तो कंपनी बाग के मैदान पर स्टंट करने लगा। एक वीडियो फेसबुक पर शेयर किया तो कई दोस्तों ने अपने भी वीडियो अपलोड किए।
बनना चाहते मशहूर स्टंटबाज
साइकिल को अपने इशारे पर नचाने वाले ये छोटी उम्र के करतबबाज शहर नहीं बल्कि दुनिया के मशहूर स्टंटबाज बनना चाहते हैं। आठ युवाओं के इस ग्रुप में कोई हाईस्कूल का छात्र है तो किसी ने इंटर की परीक्षा दी है। ये सभी युवा अपने स्टंट के शौक के कारण सोशल मीडिया पर मिले और एक ग्रुप बना लिया। वंश ने बताया कि ग्रुप ने मोतीझील में 26 जनवरी और 15 अगस्त में अपना स्टंट दिखा चुके हैं। ब्लू वर्ल्ड में हुए एक कार्यक्रम में भी स्टंट किया था। नितेश ने बताया हालांकि अभी उन्हें बाहर स्टंट करने का मौका नहीं मिला है लेकिन वे अपने स्टंट को निरंतर प्रैक्टिस के आधार पर निखार रहे हैं। उनकी कोशिश है कि उनके परफार्मेंस से कोई स्पांसर मिले, जिससे भविष्य में उन्हें अच्छे कार्यक्रम करने का मौका मिले।युवाओं ने कहा साइकिल के क्रेज को वे ओर बढ़ाना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो