scriptसड़क पर लेटा विकलांग चिल्लाता रहा घंटों, अफसरों ने नहीं सुनी गुहार | A disabled person yells at street in kanpur dehat up | Patrika News

सड़क पर लेटा विकलांग चिल्लाता रहा घंटों, अफसरों ने नहीं सुनी गुहार

locationकानपुरPublished: Feb 22, 2018 02:44:07 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

योगी सरकार जहां गरीबों के उत्थान के लिए तमाम प्रयास कर रही है। वहीं उनकी सरकारी मशीनरी उनके प्रयासों पर पानी फेरने से बाज नही आ रही है।

up police

कानपुर देहात. योगी सरकार जहां गरीबों के उत्थान के लिए तमाम प्रयास कर रही है। वहीं उनकी सरकारी मशीनरी उनके प्रयासों पर पानी फेरने से बाज नही आ रही हैं। जिले के अफसरों की मानवता यहां तार-तार हुई जब एक दर्दनाक दृश्य जिले के मुख्यालय में देखने को मिला। जहां दोनों पैर से एक विकलांग घंटो रोड पर लेटा ट्राई साइकिल की गुहार लगाता रहा और कहता रहा कि साहब एक साइकिल दे दो लेकिन किसी भी अधिकारी को उसकी पीड़ा दिखाई नहीं दी। काफी देर बाद पहुंचे पुलिस कर्मियों ने उसे सड़क से उठाकर उसका दर्द सुना। वृद्ध की ये हालत देख लोग चर्चा करते दिखे कि कहने को तो जिला मुख्यालय में सभी विभाग के अधिकारियो का जमावाड़ा है लेकिन ऐसे अधिकारियों का रहना या न रहना व्यर्थ है, जो किसी असहाय की मदद न कर सके।

 

दरअसल मामला तो बहुत बड़ा नही है लेकिन बहुत गंभीर है, जो अधिकारियों की निर्दयी भावना से जरूर जुड़ा है। क्योंकि जहां प्रदेश सरकार लगातार गरीबो के हित तमाम काम कर रही है। वही अधिकारी है कि सरकार की उम्मीदों पर पानी फेरते नजर आ रहे है। क्योकि जब एक विकलांग लगातार ट्राई साइकिल के लिए जिला के मुख्यालय पर सीडीओ ऑफिस के चक्कर लगाता रहा और अधिकारी सिर्फ चक्कर ही लगवाते रहे हैं तो अन्य लोगो का कैसे हित होता होगा।

बताया गया कि कई दिनों से चक्कर काटते हुए थक हारकर विकलांग सीडीओ आफिस के बाहर घंटो सड़क पर लेटा रहा लेकिन किसी ने उस मजबूर औऱ लाचार की मदद नही की। हद तो तब हो गयी जब बगल में बैठे यूपी पुलिस के जवान मस्त होकर ये नजारा देखते रहे लेकिन एक बार भी उसकी मदद के लिए आगे नही आये और काफी समय बाद पुलिस के जवान उसका दर्द सुनने पहुंचे। जबकि मजबूर विकलांग वृद्ध घंटो सड़क पर लेता अपनी पीड़ा को चिल्ला-चिल्ला कर थक कर वापस चला गया। मुख्यालय के अंदर का यह दृश्य देख लोगो की रूह कांप गई। वह चिल्लाता रहा कि मुझे एक साइकिल दे दो बहुत बार आ चुका हूँ साहब अब नही चला जाता है। लेकिन उसकी फरियाद सुनने वाला कोई नही था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो