script

युवक रचा रहा था शादी, तभी पुलिस को उसके घर लेकर पहुंची एक युवती, लगाए गंभीर आरोप

locationकानपुरPublished: Jul 01, 2020 11:20:14 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आरोप लगा युवती ने पुलिस को सारी दास्तां बताई। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर जांच शुरू की।

युवक रचा रहा था शादी, तभी पुलिस को उसके घर लेकर पहुंची एक युवती, लगाए गंभीर आरोप

युवक रचा रहा था शादी, तभी पुलिस को उसके घर लेकर पहुंची एक युवती, लगाए गंभीर आरोप

कानपुर देहात-लॉकडाउन खुलते ही शादियों की शहनाईयो की गूंज हर तरफ सुनाई दे रही हैं। कानपुर देहात जिले के मंगलपुर क्षेत्र में भी एक घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। दूल्हे के साथ बराती दुल्हन को ले जाने के लिए तैयार खड़े थे। फिर अचानक कुछ क्षणों में हुआ ऐसा कि दूल्हे राजा ससुराल जाने की बजाय थाने पहुंच गए। दूसरी तरफ दुल्हन इंतजार करती रह गई। दरअसल बारात जाने की तैयारी थी तभी एक युवती पुलिस को लेकर युवक के घर पहुंच गई और युवक की पत्नी होने का दावा करने लगी। युवक द्वारा उसके साथ आर्य समाज रीति रिवाज से शादी करने का आरोप लगा युवती ने पुलिस को सारी दास्तां बताई। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर जांच शुरू की।
कानपुर देहात जिले के मंगलपुर थाना क्षेत्र का है, जहां गांव के एक घर से बारात जानी थी। घर पर रिश्तेदार मौजूद थे, बारात जाने की भी सारी तैयारियां हो चुकी थीं। दरवाजे के बाहर दूल्हे के दोस्त सहित अन्य लोग बाराती के रूप में इंतज़ार कर रहे थे। तभी अचानक घर के बाहर एक लड़की पुलिस को साथ लेकर आ पहुंची। यह नजारा देख सभी चौकन्ना हो गए। लड़कीं लड़के को देखकर भड़क उठी। घर में मौजूद रिश्तेदारों के साथ पड़ोसी एकत्रित हो गए। पुलिस की मौजूदगी में काफी देर तक बातचीत का सिलसिला चला। जिसके बाद पुलिस लड़के को थाने ले आई। युवती के मुताबिक मामले की शुरुआत साल 2014 में फेसबुक के जरिए हुई।
जहां राधा ने बताया कि पहले मानवेन्द्र नाम के युवक से दोस्ती हुई। फिर दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर आर्य समाज से शादी की।लड़कीं का कहना है मै कानपुर नगर की रहने वाली हूं। शादी होने के बाद हम लोग साथ नही रहते थे। हम लोग व्हाट्सएप औऱ फोन पर ही बात किया करते थे।मानवेन्द्र सीआरपीएफ में है, जो कि श्रीनगर में तैनात है। जब भी मानवेन्द्र घर आते तब यहां जरूर आते थे।लेकिन कुछ महीनों से मानवेन्द्र ने फोन पर बात करना बंद कर दिया। जब जानकारी की तो पता चला कि मानवेन्द्र पुखरायां क्षेत्र से दूसरी शादी कर रहा है। जिसको दहेज में 15 लाख रुपए मिल रहे हैं। वहीं इस पूरे मामले को लेकर पुलिस जाँच की बात कह रही है। इस पूरे मामले को लेकर अभी पुलिस कुछ भी नही बोल रही है। फिलहाल अभी पुलिस जांच में जुटी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो