scriptकेरल को बनाना चाहते हैं मुस्लिम राज्य, एबीवीपी ने किया जंग का एेलान | ABVP aginest protest cpm government in kanpur | Patrika News

केरल को बनाना चाहते हैं मुस्लिम राज्य, एबीवीपी ने किया जंग का एेलान

locationकानपुरPublished: Oct 31, 2017 04:13:43 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

केरल को बनाना चाहते हैं मुस्लिम राज्य, एबीवीपी ने किया जंग का एेलान

kanpur

kanpur

कानपुर. केरल में संघ के कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या के विरोध में मंगलवार को एबीवीपी के सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने सीपीएम सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और 11 नवंबर को केरल जाने का ऐलान कर दिया। प्रदेश संगठन मंत्री विजय प्रताप ने कहा कि वामपंथी सरकार संघ के कार्यकर्ताओं की हत्या करवाने के साथ ही बड़े पैमाने पर लव जिहाद के जरिए हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन करा रही है। केरल को ये लोग मुस्लिम राज्य बनाने की तरफ बढ़ रहे हैं, जिसका हमलोग मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कानपुर से जाने की मन बनाया है। पूरे देश से हजारों कार्यकर्ता अब वहां जाएंगे और शासन-प्रशासन को सबक सिखाएंगे।

11 नवंबर को जाएंगे केरल
संघ कार्यकर्ताओं की हत्या के साथ ही हिंदू महिलाओं को लव जेहाद के जरिए धर्म परिवर्तन कराए जाने को लेकर आज एबीवीपी कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सड़क पर लेटकर सब पर सवार होकर केरल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे और उन्हें सड़क से हट जाने को कहा।
जिसके चलते एबीवीपी और पुलिस के बीच भिड़ंत की नौबत आ गई। पुलिस के समझाने के बाद कार्यकर्ता शांत हुए और 21 नवंबर को केरल जाने का ऐलान कर दिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रदेश संगठन मंत्री विजय प्रताप का कहना है कि केरल में सीपीएम पार्टी लगातार कार्यकर्ताओं पर हमले करवाने के साथ उनकी हत्या करवा रही है। इसके विरोध में 11 नवम्बर को केरल चलो रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पूरे देश से करीब पचास हजार कार्यकर्ता केरल पहुंचेंगे।
इनकी जड़ों को उखाड़ फेंकेगी एबीवीपी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रदेश संगठन मंत्री विजय प्रताप का कहना है कि केरल को वहां की सरकार मुस्लिम राज्य बनाने पर आमादा है। बंदूक की नोंक पर सत्ता हासिल करना वामपंथियों की प्रकृति है, जिसे एबीवीपी खत्म कर के ही दम लेगी। कहा, केरल में लगातार राजनीतिक हिंसा हो रही है और इसका प्रायोजन राज्य सरकार कर रही है। हम केरल में जाकर बीजेपी और संघ के कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। एबीवीपी मंत्री ने कहा कि पूरे देश में वामपंथियों के खिलाफ उबाल है और वहां भी जनता बदलाव करेगी।
लव जेहाद के जरिए धर्म परिवर्तन

प्रदेश संगठन मंत्री विजय प्रताप ने आरोप लगाते हुए बताया कि केरल में ’कट्टरपंथी’ मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और इसके राजनीतिक चेहरे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) हिंदू महिलाओं को लव जिहाद के जरिए पहले फंसाते हैं ओर फिर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। अभी तक 100 से ज्यादा ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। जिसकी जांच भी एनआईए कर रही है।
एबीवीपी किसी भी राष्ट्रविरोधी गतिविधि को देश में पनपने नहीं देगी और इसको अपने तरीके से खत्म करेगी। संगठनमंत्री ने कहा कि केंद्र को केरल सरकार से सवाल-जवाब करना चाहिए और वहां पर राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए। जिससे हिंदुओं का कत्ल रोका जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो