scriptहेलमेट और सीटबेल्ट के साथ मास्क लगाना भी जरूरी, न पहनने पर होगा चालान | Action on not wearing a mask in Kanpur | Patrika News

हेलमेट और सीटबेल्ट के साथ मास्क लगाना भी जरूरी, न पहनने पर होगा चालान

locationकानपुरPublished: Mar 24, 2020 02:06:09 pm

लॉकडाउन के पहले ही दिन साढ़े चार सौ गिरफ्तारदूसरे दिन सडक़ यातायात को पूरी तरह प्रतिबंधित

हेलमेट और सीटबेल्ट के साथ मास्क लगाना भी जरूरी, न पहनने पर होगा चालान

हेलमेट और सीटबेल्ट के साथ मास्क लगाना भी जरूरी, न पहनने पर होगा चालान

कानपुर। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने सबक सिखाया। पहले दिन लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले ४६५ लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने हेलमेट और सीटबेल्ट की तरह ही मास्क को भी अनिवार्य किया है। टै्रैफिक पुलिस वाले बिना मास्क पहने वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है। वाहन चालकों के अलावा पैदल राहगीरों के लिए भी मास्क अनिवार्य किया गया है।
घर से बाहर खेलने में ४५ पर कार्रवाई
पुलिस ने घर से बाहर खड़े होने, चबूतरे पर बैठने या गली में खेलने को भी पाबन्द किया है। रेलबाजार इलाके में ४५ युवकों को मोहल्ले में क्रिकेट खेलते और देखते हुए गिरफ्तार किया गया। बाद में उन्हें निजी जमानत पर रिहा कर दिया गया। इन लोगों को यह हिदायत दी गई कि अगर घर के बाहर भी जमा हुए तो फिर से गिरफ्तार किया जाएगा।
बिना मास्क के २८ नपे
पुलिस ने शहर में कई स्थानों पर बिना मास्क के घूम रहे २८ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। बिरहाना रोड पर परिवार के साथ रिश्तेदार के घर जा रहे कार सवार एक परिवार ने मास्क नहीं पहन रखा था। इसी तरह गवालटोली के शिवम और मूलगंज के मनोज भी बाइक पर बिना मास्क के मिले। उनका भी चालान काटा गया।
पुलिस आवास भी हुए सील
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस वालों और उनके परिवार की सुरक्षा भी सुनिश्चित की गई है। इसके लिए डीआईजी के निर्देश पर पुलिस लाइन और ट्रैफिक लाइन को भी सील कर दिया गया है। पुलिस लाइन में २०० और ट्रैफिक लाइन में ६०० आवासों पर पुलिसकर्मियों के परिवार रहते हैं।
मार्बल मार्केट में दो ट्रकों का चालान
जूही इलाके के मार्बल मार्केट में राजस्थान से मार्बल लेकर आए दो ट्रकों से माल उतारा जा रहा था। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर दोनों ट्रकों का चालान किया गया। पुलिस ने बताया कि केवल दैनिक उपयोग की जरूरी वस्तुएं बिक्री वाली दुकानें ही खोली जा सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो