scriptराहत: लॉकडाउन में दुकानों पर रहेगा पर्याप्त राशन, दूसरे जिलों से आएगी खाद्यान्न सामग्री | Administration prepares for ration supply at shops in lockdown | Patrika News
कानपुर

राहत: लॉकडाउन में दुकानों पर रहेगा पर्याप्त राशन, दूसरे जिलों से आएगी खाद्यान्न सामग्री

सोशल डिस्टेंसिंग में बिक्री करने वालों को ही दुकान खोलने की अनुमति जरूरी चीजों की आपूर्ति के लिए कई जिलों से वाहन आने की दी मंजूरी

कानपुरMar 27, 2020 / 02:36 pm

आलोक पाण्डेय

राहत: लॉकडाउन में दुकानों पर रहेगा पर्याप्त राशन, दूसरे जिलों से आएगी खाद्यान्न सामग्री

राहत: लॉकडाउन में दुकानों पर रहेगा पर्याप्त राशन, दूसरे जिलों से आएगी खाद्यान्न सामग्री

कानपुर। लॉकडाउन के दौरान दुकानों पर खत्म हो रही राशन सामग्री के मामले पर अफसरों ने योजना तैयार कर ली है। जिसके तहत पड़ोसी जिलों से जरूरी खाद्य पदार्थों की आपूर्ति कराई जाएगी, ताकि इसकी कमी के कारण लोगों को इधर-उधर भटकना ना पड़े। इसके लिए संबंधित जिले से आने वाले वाहनों को मंजूरी दी जाएगी। आटा, सब्जी, चावल और तेल के ट्रकों को शहर में आने के बाद खाली कराकर वापस भेज दिया जाएगा। फिर दुकानदारों की मांग के आधार पर उन्हें माल पहुंचाया जाएगा।
कमिश्नर ने दुकानदारों के सामने रखी शर्त
कमिश्नर सुधीर एम बोबड़ ने कहा है कि शहर में लाक डाउन के दौरान राशन सामग्री खत्म नहीं होगी। दूसरे जिलों से गेहूं समेत अन्य खाद्यान्न सामग्री लेकर आने वाले वाहनों को नहीं रोका जाएगा। उन्होंने यह शर्त रखते हुए कहा जिन दुकानों को खरीदारी के लिए खुलने की छूट दी जा रही है, वहां सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा। अगर मोहल्ले में प्रोविजन स्टोर खुल रहे हैं तो वहां लोग खरीदारी करने पैदल ही आएं।
भीड़ होने पर दुकानदार नपेंगे
कमिश्नर ने कहा कि अगर खरीदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं तो दुकानदार ऐसे लोगों को सामान ना बेचें। लोगों को इसके लिए प्रेरित करें ताकि वे इसकी आदत डाल लें। कमिश्नर ने कहा कि शहर में लगने वाली 87 छोटी-छोटी फुटकर खाद्य सामग्री की सभी मंडी व दुकानों में भीड़ एकत्र न होने दें।
इन जिलों के ट्रकों को मिलेगी अनुमति
मंडलायुक्त कार्यालय में कमिश्नर सुधीर एम बोबडे ने उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि दूध, सब्जी, गेहूं, मीट, मछली आदि की आपूर्ति बनी रहे, इसके लिए पीलीभीत, शाहजहांपुर, बरेली, उन्नाव, कानपुर देहात, फतेहपुर, कन्नौज समेत अन्य जनपदों से आने वाले माल भाड़ा वाहनों को अनुमति प्रदान की जा रही है।
सवारी बिठाई तो होगी कार्रवाई
कमिश्नर ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि चकरपुर और नौबस्ता मंडी में आने वाले लोडर व बड़े वाहन माल लेकर जाएंगे लेकिन वे वापस लौटते समय सवारी नहीं बैठा सकेंगे। अगर किसी ने सवारी बिठाने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मंडी से छोटे वाहनों के जरिए रिटेलर तक माल पहुंचेगा। होम डिलेवरी की तैयारी की जा रही है।

Home / Kanpur / राहत: लॉकडाउन में दुकानों पर रहेगा पर्याप्त राशन, दूसरे जिलों से आएगी खाद्यान्न सामग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो