script

नवरात्र समाप्त होते ही प्रशासन होगा सख्त, कड़ाई से कराया जाएगा लॉकडाउन का पालन

locationकानपुरPublished: Apr 01, 2020 02:28:52 pm

सडक़ों पर नहीं लगेंगे किसी भी चीज के ठेले, फेरी वालों को ही अनुमति किराने की दुकानें खुलेंगी पर सामान केवल होम डिलीवर किया जाएगा

नवरात्र समाप्त होते ही प्रशासन होगा सख्त, कड़ाई से कराया जाएगा लॉकडाउन का पालन

नवरात्र समाप्त होते ही प्रशासन होगा सख्त, कड़ाई से कराया जाएगा लॉकडाउन का पालन

कानपुर। २५ मार्च से शहर में लागू हुए लॉकडाउन में अब तक जो भी छूट मिलती आई है वह शुक्रवार से समाप्त हो जाएगी। नवरात्र समाप्त होते ही प्रशासन बेहद कड़ाई के साथ लॉकडाउन लागू कराएगा। इसका उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। अफसरों ने इसके लिए सारी तैयारियां पहले से ही कर रखी थीं, हालांकि नवरात्र में देवीभक्तों की समस्या को देखते हुए छूट दी जा रही थी, जो दो दिन बाद बंद हो जाएगी।
इस वजह से सख्ती के आदेश
लॉकडाउन के बावजूद देश ही नहीं बल्कि प्रदेश में भी कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। नवरात्र के पहले प्रदेश में केवल २२ मरीज थे जो नवरात्र समाप्त होते-होते १०० के पास हो गए। देश भर में कोरोना पीडि़तों की संख्या नौ दिनों में ३०० से १६०० के पार हो गई है। ऐसे में शासन और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।
इन पर होगी सख्ती
अब नवरात्र के बाद किराने की दुकानों से बिक्री बंद करा दी जाएगी, केवल होम डिलीवरी के लिए ही दुकानें खुलेंगी। काउंटर से सामान की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सुबह ४ से ११ बजे के दौरान भी सडक़ों पर ठेले नहीं लगेंगे और केवल गली-गली फेरी लगाकर सब्जी बेंचने वाले ही निकल सकेंगे।
गली-मोहल्लों में होगी छापेमारी
लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के आदेश की लगातार धज्जियां उड़ाई जा रही है। गली-मोहल्लों में लोग मजमा लगाकर टाइमपास अब नहीं कर पाएंगे। पुलिस गलियों में भी छापेमारी कर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है।
बिना पास निकलने पर पाबंदी
हालांकि लॉकडाउन में अभी भी बिना पास या बिना खास कारण के बाहर निकलने पर रोक है, लेकिन फिर भी लोग नहीं मानते हैं। पुलिस भी ज्यादा रोकटोक नहीं कर रही है, पर नवरात्र के बाद सडक़ पर निकलने वाले हर व्यक्ति को रोका जाएगा। केवल अधिकृत लोगों के अलावा कोई भी बाहर निकला तो उसकी खैर नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो