scriptइस समस्या को लेकर ग्रामीण आमरण अनशन पर बैठे, एसडीएम ने इस तरह कर दी मुश्किल आसान | after action against kotedar sdm finish strike here kanpur dehat | Patrika News

इस समस्या को लेकर ग्रामीण आमरण अनशन पर बैठे, एसडीएम ने इस तरह कर दी मुश्किल आसान

locationकानपुरPublished: Jul 25, 2019 05:09:50 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

उपजिलाधिकारी सिकन्दरा ने मौके पर पहुंचकर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कहकर अनशन खत्म कराया।

sdm sikandra

इस समस्या को लेकर ग्रामीण आमरण अनशन पर बैठे, एसडीएम ने इस तरह कर दी मुश्किल आसान

कानपुर देहात-सरकार के लाख प्रयास के बावजूद राशन डीलर अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं, जिसका खामियाजा गांव की गरीब जनता को भुगतना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात के सिकन्दरा क्षेत्र के लौवा का पुरवा गांव का सामने आया। दरअसल पिछले कई माह से राशन व मिट्टी का तेल न दिए जाने से परेशान होकर गांव के कार्डधारकों ने उपजिलाधिकारी को लिखित में प्रार्थना पत्र देकर गांव के अंबेडकर परिसर में आमरण अनशन शुरू किया था। अनशनकारियों के मामले को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी सिकन्दरा ने मौके पर पहुंचकर कोटेदार मिथलेश कुमारी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कहकर ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद उन्होंने अनशन को खत्म कराया।
बता दें कि जनपद कानपुर देहात के सिकन्दरा तहसील क्षेत्र के लौवा ग्राम पंचायत का है, जहाँ सरकारी राशन विक्रेता मिथलेश कुमारी हैं। जिनका पुत्र शैलेंद्र पाल राशन की दुकान का देख रेख करता है। अनशन पर बैठे ग्रामीणो ने बताया कि हम लोगो को फरवरी, मई जून व जुलाई माह में राशन नही मिला है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार उच्च अधिकारियों से की लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई है। क्योंकि दबंग कोटेदार को सत्ता पक्ष के नेताओ का संरक्षण प्राप्त हैं। इससे आजिज होकर ग्रामीणों ने आमरण अनशन शुरू किया। वहीं आमरण अनशन स्थल पर पहुंचे मंगलपुर थानाध्यक्ष शिवकुमार राठौर ने अनशनकारियों से जानकारी ली।
इस दौरान थानाध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी सिकन्दरा को फोन पर अवगत कराया। जिसके कुछ ही देर बाद सिकंदरा उपजिलाधिकारी रमेश चन्द्र यादव अनशन स्थल पर पहुचें। एसडीएम रमेशचन्द्र यादव ने अनशनकरियों को बताया कि आपके कोटेदार की सरकारी राशन की दुकान को निलंबित कर दिया गया है और कोटेदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा रही है। राशन की दुकान को किसी दूसरी सरकारी दुकान से जोड़ दिया जाएगा और आप लोगो को राशन व मिट्टी का तेल दिलवाया जाएगा। फिलहाल कोटेदार की दुकान को निलंबित होने की जानकारी पर अपने निवाले का इंतजाम होता देख अनशनकारियों के चेहरे खिल गए। इसके बाद अनशनकारियों के अपना अनशन खत्म कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो