scriptविवाद के बाद जिला अस्पताल में कर्मियों ने काटा हंगामा, फिर चिकित्सकों का ऐसा चिट्ठा खोला कि अफसरों के पसीना छूट गया | after bawal health employee open secret of doctor kanpur dehat | Patrika News

विवाद के बाद जिला अस्पताल में कर्मियों ने काटा हंगामा, फिर चिकित्सकों का ऐसा चिट्ठा खोला कि अफसरों के पसीना छूट गया

locationकानपुरPublished: Sep 20, 2018 09:02:11 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

किसी बात को लेकर जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को जमकर पीटा। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों के सामने चतुर्थ कर्मियों ने ऐसे राज खोले कि उनकेे होश उड गये।

aspatal

विवाद के बाद जिला अस्पताल में कर्मियों ने काटा हंगामा, फिर चिकित्सकों का ऐसा चिट्ठा खोला कि अफसरों के पसीना छूट गया

कानपुर देहात-बीती रात जिला अस्पताल में चतुर्थ कर्मचारी से चिकित्सकों द्वारा मारपीट के मामले में कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर हंगामा काटा। इसके बाद जिलाधिकारी से शिकायत के बाद निर्देश पर अस्पताल पहुंचे उपजिलाधिकारी सदर व एसीएमओ से कर्मचारियों ने शिकायते कर चिकित्सकों का चिट्ठा खोला। कर्मियों ने बताया कि चिकित्सक मरीजों को बाहर से दवा मंगाने के लिए लिखते हैं। गुस्साए कर्मियों ने तत्काल मरीजों के पास रखीं बाहर की दवाइयां व इंजेक्शन भी अफसरों को लाकर दिए। दवाइयों को कब्जे में लेकर एसडीएम सदर ने इनकी अस्पताल में उपलब्धता के बावत सीएमएस से रिपोर्ट तलब की है।
जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी से हुई मारपीट के बाद कर्मचारियों ने हंगामा काटते हुए ओपीडी बहिष्कार किया तो इसकी जानकारी पर जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर एके सिंह व एसीएमओ डा. वीपी सिंह को जिला अस्पताल भेजा और मामले की छानबीन का निर्देश दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम व एसीएमओ ने नारेबाजी कर रहे कर्मियों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद सीएमएस कक्ष में कर्मचारियों के प्रतिनिधियों व पीड़ित को बुलाकर बातचीत की। सहकर्मी की पिटाई से उत्तेजित कर्मियों ने सीएमएस व डाक्टरों की मौजूदगी में ही डाक्टरों द्वारा बाहर से दवा मंगाने, डयूटी में मनमानी करने, डा. पार्या पर ड्यूटी के दौरान अक्सर नशे में रहने तथा पूर्व में एनआरसी की एक कर्मी व एक महिला तीमारदार से बदसलूकी करने के मामलों का चिट्ठा खोला।
एसडीएम व एसीएमओ द्वारा बाहर की दवाइयों के बावत पूछे जाने पर बौखलाए कर्मचारियों ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से मंगवाई गई बाहर की दवाइयां लाकर एसडीएम के समक्ष रख दीं। फिलहाल एसडीएम ने इन दवाइयों की अस्पताल में उपलब्धता व मरीजों के लिए इनकी उपयोगिता के बावत रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। वहीं कर्मचारियों को सभी मामलों की जांच कराने तथा कर्मचारी को पीटने वाले डाक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजने का भरोसा दिया। एसीएमओ डा. वीपी सिंह ने बताया कि सभी मामलों की छानबीन कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो