scriptकानपुर-लखनऊ के बीच ट्रेन चलाने की मिली अनुमति, दिया गया ट्रेन का समय | After covid-19 Now Train Start Between Kanpur-Lucknow Railway Station | Patrika News

कानपुर-लखनऊ के बीच ट्रेन चलाने की मिली अनुमति, दिया गया ट्रेन का समय

locationकानपुरPublished: Feb 19, 2021 12:23:23 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

काफी दिनों से एमएसटी पास धारकों के साथ ही कानपुर-लखनऊ के बीच सफर करने वाले यात्री ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे।

कानपुर-लखनऊ के बीच ट्रेन चलाने की मिली अनुमति, दिया गया ट्रेन का समय

कानपुर-लखनऊ के बीच ट्रेन चलाने की मिली अनुमति, दिया गया ट्रेन का समय

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोविड महामारी (Covid-19) के दौरान सुरक्षा की दृष्टिकोण से ट्रेनों को बन्द कर दिया गया था। एक वर्ष पूरे होने को है, लेकिन इस बीच लोगों को कानपुर-लखनऊ (Lucknow-Kanpur) सफ़र के लिए बड़ी दिक्कतों को सामना पड़ा। जिसके बाद यात्रियों एवं एमएसटी धारकों (MST Holders) ने ट्रेन (Train) चलाने की मांग की। यात्रा को सुगम करने के लिए एक बार फिर हरी झंडी मिली है। रेलवे द्वारा लखनऊ-कानपुर के बीच एक ट्रेन (Indian Railway) चलाए जाने की अनुमति दी गई है। फिलहाल रेलवे ने इसको हरी झंडी दे दी है। दरअसल इसकी मांग काफी दिनों से एमएसटी पास धारकों के साथ ही कानपुर लखनऊ के बीच सफर करने वाले यात्री कर रहे थे।
Read: दो गांव के बीच फूलन की अलग कहानी, कहीं नफरत के अंगारे तो कहीं होती पूजा

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल एक ट्रेन की शुरूआत 22 फरवरी से की जाएगी। इसमें यात्रियों को यात्रा करने के लिए आरक्षण (Train Reservation) नहीं कराना होगा। लोग इस ट्रेन में जनरल टिकट (General Ticket) पर ही सुगम यात्रा कर सकेंगे। हालांकि बताया गया कि इसमें यात्रा करने के लिए यात्रियों को मेल एक्सप्रेस का किराया (Express Train Kiraya) देना होगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (Railway PRO) अजीत कुमार सिंह ने बताया कि किराये का निर्धारण भी जल्द कर दिया जाएगा। इस ट्रेन के स्टॉपेज मानक नगर, अमौसी, पिपरसंड, हरौनी, जैतीपुर, कुसुंभी, अजगैन, सोनिक, उन्नाव, मगरवारा, शुक्लागंज आदि स्टेशनों पर होगा। ट्रेन लखनऊ से चलकर इन स्टेशनों पर खड़ी होती हुई जाएगी।
ट्रेन का निर्धारित किया गया समय

-ट्रेन संख्या 04213 लखनऊ से सुबह 7:05 बजे चलकर नौ बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंचेगी।

-ट्रेन संख्या 04214 सेंट्रल से शाम 6:50 बजे चलेगी और रात 9:40 बजे लखनऊ पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो