script

मूंक-बधिर आदित्य के बाद अब यूनिवर्सिटी की छात्रा सुप्रिया ने किया धर्म परिवर्तन, नाम रखा आइशा, जानिए पूरा मामला

locationकानपुरPublished: Jun 23, 2021 07:29:39 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-मूंक-बधिर छात्र आदित्य के बाद एक छात्रा के धर्मांतरण का हुआ खुलासा,-धर्म परिवर्तन प्रकरण की एटीएस कर रही है जांच,-धर्म परिवर्तन कर छात्रा सुप्रिया ने अपना नाम रखा आइशा,

मूंक-बधिर आदित्य के बाद अब यूनिवर्सिटी की छात्रा सुप्रिया ने किया धर्म परिवर्तन, नाम रखा आइशा, जानिए पूरा मामला

मूंक-बधिर आदित्य के बाद अब यूनिवर्सिटी की छात्रा सुप्रिया ने किया धर्म परिवर्तन, नाम रखा आइशा, जानिए पूरा मामला

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. शहर के काकादेव के रहने वाले मूक-बधिर छात्र आदित्य गुप्ता के धर्म परिवर्तन (Religion Change) करने के मामले में एटीएस जांच में जुट गई है। एटीएस जांच (ATS nquiry) में धर्म परिवर्तन (Dharm Parivartan) का एक और मामला कानपुर में ही सामने आया है, जिसमें यूनिवर्सिटी की एक छात्रा के धर्म परिवर्तन (University Student Change Religion) का खुलासा हुआ है। एटीएस की जांच में इस प्रकरण में शहर में एक के बाद एक कई नाम सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि आदित्य गुप्ता को तरह ही कानपुर की एक यूनिवर्सिटी की छात्रा सुप्रिया ने भी धर्म परिवर्तित किया है। धर्म परिवर्तन के बाद सुप्रिया ने अपना नाम आइशा रखा है। जांच में सामने आया है कि मौलाना उमर गौतम ने ही सुप्रिया का धर्मांतरण कराया है। फिलहाल कानपुर पुलिस और एटीएस मामले की जांच में जुटी हुई है।
यहाँ भी पढ़ें: कानपुर के हैलट अस्पताल में सामने आया ऑप्टिक न्यूराइटिस का पहला मरीज, चिकित्सक का दावा देश का पहला मरीज

आपको बता दें कि कानपुर के काकादेव निवासी मूंक-बधिर आदित्य गुप्ता डेढ़ वर्ष पहले मो. उमर के संपर्क में आया था। फिर धर्म परिवर्तन कर अब्दुल कादिर बन गया। जिसमें आदित्य का माइंड वाश करने की जानकारी मिली थी। उमर के कहने पर आदित्य धर्म परिवर्तन के लिए दूसरों को भी प्रेरित करने लगा था। यहां तक कि कानपुर के बिठूर के एक बधिर स्कूल के एक दसवीं के छात्र का काफी माइंड वॉश कर भी लिया था। यहां तक कि वह भी नमाज पढ़ने लगा था। उसके धर्म परिवर्तन से पहले ही मामला खुल गया।
जानकारी मिली कि आदित्य हलीम मुस्लिम कॉलेज में जाकर छात्रों को सांकेतिक भाषा में प्रेरित कर चुका है। यहां भी कुछ गैर मुस्लिम लोग इकट्ठा किए जाते थे। बीते अगस्त 2020 में लॉकडाउन के बाद जब ऑनलाइन क्लास शुरू हुईं तो वीडियो कॉल से आदित्य ने एक छात्र का माइंड वॉश करना शुरू किया। धर्म परिवर्तन के लिए नौकरी, शादी और पैसों का लालच भी दिया। स्कूल के प्रिंसिपल रामदास पाल के मुताबिक आदित्य के संपर्क में जो छात्र आया था, उसका व्यवहार काफी हद तक बदल गया था। फिलहाल अब पुलिस और एटीएस इस प्रकरण की जांच में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो