scriptबाढ़ के बाद अब इन गांवों में आई नई मुसीबत, लोग हो गए बेहाल, जिला प्रशासन सक्रिय | after flood come new problem in villages kanpur dehat | Patrika News

बाढ़ के बाद अब इन गांवों में आई नई मुसीबत, लोग हो गए बेहाल, जिला प्रशासन सक्रिय

locationकानपुरPublished: Sep 28, 2019 10:13:23 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

यमुना और सेंगुर नदी में बाढ़ के बाद अब एक नई समस्या का दंश लोग झेल रहे हैं।

बाढ़ के बाद अब इन गांवों में आई नई मुसीबत, लोग हो गए बेहाल, जिला प्रशासन सक्रिय

बाढ़ के बाद अब इन गांवों में आई नई मुसीबत, लोग हो गए बेहाल, जिला प्रशासन सक्रिय

कानपुर देहात-जिले की यमुना और सेंगुर नदी में बाढ़ के बाद अब एक नई समस्या का दंश लोग झेल रहे हैं। दरअसल इस माह नदियों के जलस्तर वृद्धि के बाद जहां कानपुर देहात के अमरौधा, राजपुर व मलासा ब्लॉक के डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों में त्राहिमाम मच गया। जलस्तर तो नीचे आ गया लेकिन अब बीमारियों के फैलने से लोग कराह उठे हैं। हालांकि स्वास्थ कैम्प लगाकर दवाईयां वितरित की जा रही हैं लेकिन बीमारियों पर प्रभावी रोकथाम नहीं लग पा रही है। हालांकि मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण व स्लाइड तैयार करवाई गयी। इसके अतिरिक्त गांवों में दावा छिड़काव कराया जा रहा है।
आपको बता दें कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में पानी तो उतरने लगा है, लेकिन बीमारियों का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। पानी के बहाव में बहकर आये जीवों के मरने व कूड़े के ढेर से उठने वाली सड़ांध बीमारियों में बढ़ोत्तरी कर रही है। स्वास्थ विभाग की ओर से अब तक छह हजार से अधिक क्लोरीन की गोलियों का वितरण कराया जा चुका है। इसके बावजूद लोग वायरल बुखार, चर्मरोग, खुजली आदि बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। हालांकि सीएमओ ने एंबुलेंस सेवा शुरू होने के बाद गंभीर बीमारों को स्वास्थ केंद्रों पर तत्काल पहुंचाने के निर्देश जारी किए हैं। संक्रामक रोग नोडल डॉ. एपी वर्मा ने बताया कि गांवों में मरीजों का परीक्षण कर दवाएं वितरित की जा रही हैं। स्वास्थ टीमें अनवरत कार्यरत हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो