scriptपति की दीर्घायु के लिए पत्नी ने बचाये उसके प्राण, फिर रखा करवाचौथ का व्रत | after hanging wife save her husband life on karwachauth kanpur dehat | Patrika News

पति की दीर्घायु के लिए पत्नी ने बचाये उसके प्राण, फिर रखा करवाचौथ का व्रत

locationकानपुरPublished: Oct 28, 2018 07:28:29 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पति पत्नी के आपसी विवाद के बाद पति ने फांसी का फंदा गले मे डाल लिया। मौके पर पहुंची पत्नी ने बचाई उसकी जान और फिर रखा करवाचौथ का व्रत, आखिर कैसे बचाई जान।

karwachauth

पति की दीर्घायु के लिए पत्नी ने बचाये उसके प्राण, फिर रखा करवाचौथ का व्रत

कानपुर देहात-जिस तरह सावित्री ने अपने पति के प्राण यमराज से वापस ले लिए थे। उसी तरह कानपुर देहात की इस अर्धांगिनी ने भी अपने पति के प्राण करवाचौथ के पूर्व बचा लिए। या यूं कह सकते हैं कि उसे करवाचौथ का फल पूर्व में ही मिल गया। क्योंकि करवाचौथ पर पत्नी अपने पति की दीर्घायु की कामना करती हैं लेकिन यहां स्वयं ज्योति ने फांसी पर लटके अपने पति शिवनारायण की जान बचा ली। दरअसल किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ तो पति ने गले मे फंदा डालकर फांसी लगा ली। समय पर ज्योति की नजर पड़ी तो शोरगुल सुन लोगों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया। ज्योति का कहना था मेरा सुहाग ही मेरी जिंदगी है, इनके लिए अभी करवाचौथ का व्रत रखना है, उसके दीदार के बिना तो मैं व्रत ही नही तोडूंगी। आखिर में फिर अस्पताल पहुंचे शिव नारायण का इलाज कर चिकित्सक ने कहा कि खतरे की कोई बात नही है, इसके बाद पत्नी ने राहत की सांस ली और फिर करवाचौथ का व्रत रखा।
जिला मैनपुरी के ज्योति गांव के रहने वाले शिव नारायण माथुर कानपुर देहात के रूरा थानाक्षेत्र स्थित यूपी डायल 100 पीआरबी में तैनात हैं। पुलिस लाइन माती आवास पर वे अपनी पत्नी ज्योति व बच्चों के साथ रहते हैं। किसी बात को लेकर बीते दिन पति पत्नी में झगड़ा हो गया। कुछ देर बाद पत्नी बच्चों के साथ कमरे में चली गयी। मौका पाकर गुस्साए पति शिव नारायण ने कमरे में जाकर साड़ी का फंदा बना गले मे डाल लिया। उसी समय पत्नी ज्योति ने यह देख लिया तो उसकी चीख निकल गयी। शोरगुल सुन पड़ोस में रह रहे एचसीपी राजेन्द्र सिंह पहुंचे और ज्योति की मदद से उसे नीचे उतारा।
इसके बाद आनन फानन जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक श्रीप्रकाश ने भर्ती कर इलाज शुरू किया। जानकारी पर सिपाही का भाई भी अस्पताल पहुंच गया। वहीं सीओ ने पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी परिजनों से ली। हालात में सुधार होने के बाद मौजूद भाई सिपाही शिव नारायण को अपने साथ ले गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी अकबरपुर अर्पित कपूर ने बताया कि पारिवारिक विवाद की वजह से सिपाही के फांसी लगाने की बात सामने आई है, फिलहाल हालात अब ठीक है। मामले की पड़ताल कराई जा रही है। सिपाही की काउंसलिंग कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो