कानपुर के बाद अब यहां भी लव जिहाद का मामला आया सामने, महिला ने आला अफसरों से लगाई गुहार

महिला ने कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 18 Sep 2020, 07:03 PM IST

कानपुर देहात-यूपी के कानपुर नगर के बाद अब कानपुर देहात में भी लव जिहाद का एक मामला सामने आया है, जहाँ पहले महिला के साथ दोस्ती कर प्यार का नाटक किया। फिर उसके साथ लगभग ढाई साल तक शारीरिक संबंध बनाए और बाद में महिला से 1 लाख पचास हज़ार रुपये समेत जेवर लिए। इसके बाद महिला को छोड़कर भाग गया। महिला ने कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस के आलाधिकारी ने जांच के बाद कार्यवाही करने की बात कही है।

इस तरह युवक से हुई दोस्ती

दरअसल जनपद जालौन की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी शादी अजय कुमार से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद महिला के पति की मौत हो गयी। महिला के 2 छोटे-छोटे बच्चे हैं। जिसकी वजह से महिला प्राइवेट स्कूल में पढ़ाकर गुजर बसर करने लगी। वहीं समीप रहने वाला कानपुर देहात के अकबरपुर निवासी शहीद अहमद पुत्र जहूर अहमद नजदीक ही किसी फैक्ट्री में काम करता था। इसी दौरान शहीद अहमद की नजर उस महिला पर पड़ी और उसने महिला से नजदीकियां बढ़ाना शुरू कर दी। फिर धीरे-धीरे महिला से दोस्ती कर ली। आरोप है कि शहीद ने उस महिला से शादी का झांसा देकर दोनों एक साथ रहकर शारीरिक संबंध बनाने लगे।

बीमारी के नाम पर ऐंठे रुपए और जेवरात

दरअसल पति की मौत के बाद महिला को भी सहारा की जरूरत लग रही थी तो उस पर भरोसा करके तैयार हो गयी। इस तरह करीब ढाई साल तक उसके साथ रहकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। फिर अचानक मां की तबियत खराब होने का बहाना बनाकर वह भाग आया। अकबरपुर अपने घर आकर शहीद ने महिला को फोन कर मां और बहन की तबियत खराब होने की बात कहकर महिला से पैसे मांगे। जिस पर महिला ने 1 लाख पचास हजार रूपए शहीद की बहन और पिता के खाते में जमा करवा दिए। जब कुछ दिन बाद फिर पैसे की डिमांड हुई तो उस महिला ने अपनी ज्वैलरी दे दी। पैसे जेवर मिलने के बाद उस युवक ने महिला से बात करना बंद कर दिया।

महिला ने अफसर से लगाई ये गुहार

जब महिला फोन करती है तो भद्दी-भद्दी गालियां देता है और धमकी देता है कि जो तेरे साथ किया है वही तेरी बच्ची के साथ करूंगा। पीड़ित महिला को लगा कि उसके साथ धोखा हो गया तो महिला कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक से मिलने उनके ऑफिस पहुंची। उसने शिकायत पत्र देकर आरोपी युवक से उसके रुपये और ज्वैलरी वापस दिलाने के साथ युवक पर कठोर कार्यवाही करने के लिये न्याय की गुहार लगाई। वहीं कानपुर देहात के अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने बताया कि महिला ने शिकायती पत्र दिया है, जांच कराकर आरोपी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned