scriptरायबरेली के बाद कानपुर में भी तीन लोग जिंदा जले | After NTPC Unchahar accident three burn in kanpur dehat | Patrika News

रायबरेली के बाद कानपुर में भी तीन लोग जिंदा जले

locationकानपुरPublished: Nov 02, 2017 04:38:10 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

रूह कांप गयी जब ट्रक में आग लगने पर 3 लोग जिंदा जलने लगे
 

kanpur dehat

kanpur dehat

कानपुर देहात. मुगल रोड पर बीती देर रात ऐसा दर्दनाक हादसा हुआ कि देखने वालों की रूह कांप गयी। सिकन्दरा से फतेहपुर की तरह गेहूं के बीज लादकर जा रहे ट्रक में सामने से बिहार से धान लादकर हिसार जा रहे ट्रक में जोरदार टक्कर हो गयी। रात होने के चलते ट्रकों की रफ्तार इतनी तेज थी कि टक्कर लगने के बाद दोनों ट्रकों के इंजन जाम हो गये। खिड़कियां एक दूसरे में फंस गयी।
उसी दौरान एक ट्रक में स्पार्किंग होने से ट्रक में आग लग गयी, लेकिन दोनों ट्रकों की खिड़कियां जाम होने से ट्रक के चालक क्लीनर सहित कोई बाहर नहीं निकल सका और धीरे-धीरे दोनों ट्रक धू-धू कर जलने लगे और चीखते चिल्लाते हुये दोनों ट्रकों में सवार तीन लोगों की बुरी तरह जलकर दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि एक ट्रक का चालक जैसे-तैसे ट्रक का शीशा तोड़ कूदकर भागने में सफल रहा।
यह हादसा सिकन्दरा से कुछ आगे बुधौली गांव के सामने जरूर हुआ, लेकिन रात के करीब डेढ़ से दो बजे के बीच हुआ। उस दौरान ट्रक में फंसे लोगों की चीख पुकार सुनने वाला वहां कोई नहीं पहुंच सका।
स्पार्किंग ने तीन जानों को निगल लिया

टक्कर के बाद किसी एक ट्रक में स्पार्किंग होने से ट्रक में आग लग गयी। थोड़ी ही देर में आग ने दोनों ट्रकों को बुरी तरह चपेट में ले लिया। वहीं ट्रकों में लदे गेहूं और धान ने आग में घी का काम किया।
घटनास्थल के समीप बने धर्मकांटा के कर्मियों के अनुसार देर रात आग लगने के बाद एक ट्रक चालक जान बचाकर भागने में कामयाब रहा। आग की लपटें देख हाईवे पर हाहाकार मच गया। सूचना पर पहुंची दो दमकल गाडियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद पहुंची पुलिस ने शवों को ट्रक से बाहर निकाला।
आगे बढ़ने को कोई वाहन हिम्मत नहीं जुटा सका फिर लग गया जाम

आग का गोला बने दोनों ट्रकों को धूं-धूं कर जलता देख दोनों तरफ से आ रहे वाहन जहां के तहां खड़े हो गये। आगे बढ़ने की कोई हिम्मत नहीं जुटा सका। जिससे मुगल रोड पर वाहनों का आवागमन रात भर नहीं हो सका। पुलिस ने आग बुझने के बाद दोनो ट्रक को सुबह तक अलग-अलग कर मार्ग किनारे खड़ा कराया। जैसे-तैसे पुलिस ने कई वाहनों को अकबरपुर से भोगनीपुर निकाला, जिसके बाद सुबह के बाद यातायात सामान्य हो सका।
कहीं हादसे की वजह ये तो नहीं है

बीती रात इस दर्दनाक हादसे के बाद में एकत्रित भीड़ ने बताया कि मुगल रोड काफी व्यस्ततम मार्ग माना जाता है। जहां से प्रतिदिन हजारों वाहन गुजरते है, लेकिन सिकन्दरा से भोगनीपुर के बीच सड़क पर बीच-बीच में जानलेवा गड्ढे है। सम्भवता घटना का कारण ये गड्ढे ही रहे होंगे। जबकि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की सड़कें गड्ढा मुक्त करने के आदेश दिये गये थे, लेकिन इस हाईवे में मरम्मत नहीं हो सकी, जिससे इतना बड़ा हादसा हो गया।
थानाध्यक्ष सिकन्दरा एसपी सिंह ने बताया कि हादसे में तीन लोगों के मरने की पुष्टि की गयी है। जबकि एक के भाग निकलने की बात कही। मरने वालों में चाला व खलासी के होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो