scriptसीएम के थे कड़े निर्देश, फिर भी कर्मचारी ने कर दी ये लापरवाही, इस पर बड़ी कार्र्वाई की चेतावनी | after order of cm yogi secretory negligence here kanpur dehat | Patrika News

सीएम के थे कड़े निर्देश, फिर भी कर्मचारी ने कर दी ये लापरवाही, इस पर बड़ी कार्र्वाई की चेतावनी

locationकानपुरPublished: Apr 13, 2019 10:42:28 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

सीडीओ ने पंचायत सचिव की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी करते हुए विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है।

cattle

सीएम के थे कड़े निर्देश, फिर भी कर्मचारी ने कर दी ये लापरवाही, इस पर बड़ी कार्र्वाई की चेतावनी

कानपुर देहात-गौरतलब है कि प्रदेश सरकार द्वारा बेसहारा मवेशियों को सुरक्षित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बीते दिनों किसानों की त्राहि माम के चलते सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आश्रय स्थलों में बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे, बावजूद इसके बेसहारा मवेशियों के लिए बनाये गए आश्रय स्थलों पर अव्यवस्था में पंचायत सचिव की लापरवाही उजागर हुई है। एसडीएम ने सुविधाएं दुरुस्त कराने के निर्देश दिये तो उन्होंने अनसुना कर दिया। सीडीओ ने पंचायत सचिव की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी करते हुए विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है।
कानपुर देहात के डेरापुर ब्लाक क्षेत्र के नंदपुर में बेसहारा पशुओं के लिए तिरपाल आदि डालकर आश्रय स्थल का निर्माण कराया गया है। देखरेख के अभाव में आश्रय स्थल पर तिरपाल पूरी तरह से फट चुकी है, जिससे मवेशियों को छांव तक नसीब नहीं हो रही। वहीं बोरिंग न होने से पशुओं के लिए पीने के पानी का संकट बना हुआ है। अव्यवस्थाओं की जानकारी पर बीती 28 मार्च को एसडीएम ने आश्रय स्थल का निरीक्षण किया, तो ग्राम प्रधान ने बताया कि पंचायत सचिव धर्मेंद्र कुमार द्वारा आश्रय स्थल की व्यवस्थाएं दुरस्त कराने के कार्यों में कोई रुचि नहीं ली जा रही है।
उनके चेकों पर हस्ताक्षर न करने से तिरपाल व बोरिंग कार्य अधर में लटका है। लापरवाही पर एसडीएम ने लिखित व मौखिक निर्देश देते हुए व्यवस्थाएं दुरस्त कराते हुए नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था, लेकिन पंचायत सचिव धर्मेंद्र कुमार लगातार मनमानी पर आमादा रहे। इससे आश्रय स्थल पर बेसहारा मवेशियों की जान पर संकट बना हुआ है। सीडीओ जोगिन्दर सिंह ने बताया कि पंचायत सचिव को पशु आश्रय स्थल पर मूलभूत सुविधाओं की आपूर्ति करने के निर्देश दिये गए हैं। नोटिस जारी कर जवाब देने का अंतिम मौका दिया गया है। इसके बाद विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो