सड़क के बीच शव रखकर किया बवाल, परिजनों ने पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप, मच गई अफरा तफरी

युवक की सड़क दुर्घटना में मौत होने पर परिजनों ने कानपुर कल्याणपुर मार्ग जाम कर दिया और पुलिस पर आरोप लगाते हुए हंगामा काटने लगे।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 19 Jan 2019, 11:58 PM IST

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-जिले के शिवली क्षेत्र में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब एक युवक की सड़क दुर्घटना में मौत होने पर परिजनों ने कानपुर कल्याणपुर मार्ग जाम कर दिया और पुलिस पर आरोप लगाते हुए हंगामा काटने लगे। काफी देर तक हो हल्ला होने के दौरान गुस्साई भीड़ को रोकने पर पुलिस व जनता के बीच हांथापाई होते हुए बची। बवाल की सूचना पर कई थाने की फोर्स घटना स्थल पहुंच गई। इस बीच सदर विधायक व पूर्व सांसद सहित एसडीएम रामशिरोमणि घटना स्थल पर पहुंचे, जहां उन्होंने गुस्साई भीड़ को समझाया और परिजनों को तत्काल दस हजार रुपये की आर्थिक मदद देते हुए अग्रिम कार्यवाही का आश्वासन देते हुए जाम खुलवाया गया।

 

बताया गया कि शिवली कोतवाली क्षेत्र के ककरदही निवासी शिव बाबू पुत्र लाखन सिंह की बाइक चलाते समय कार ने टक्कर मार दी थी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिन्हें दुर्घटना करने वाली कार के द्वारा ही कानपुर के सिटी हॉस्पिटल ने भर्ती कराया गया। यहां से उसे हैलट रेफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। वही शव विच्छेदन के बाद शव के जुसक पैतृक गांव ककरदही आने पर उत्तेजित हुए परिजनों ने बाघपुर चौकी क्षेत्र में कानपुर मार्ग पर बबूल के पेड़ काटकर डालते हुए जाम लगा दिया। वहीं परिजन पुलिस कार्यवाही पर आरोप लगाते हुए आवागमन ठप्प कर दिया। साथ ही सांसद पुत्र के फोन पर कार मालिक को रिश्वत लेकर छोड़े जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा दिया।

 

दो घंटे के इस जाम से सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गयी। इस दौरान पुरुषों के साथ महिलाएं भी हांथो में डंडा लेकर सड़क पर उतर आई और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसकी सूचना पर कोतवाल चंद्रशेखर दुबे मय भारी फोर्स के वहां पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। बाद में मौके पर उपजिलाधिकारी रामशिरोमणि सहित सदर विधायक प्रतिभा शुक्ला व पूर्व सांसद पहुंचे। उन्होंने आर्थिक सहायता देते हुए समझाया। जिसके बाद जाम खुल सका। हालांकि ग्रामीण इस कदर उत्तेजित थे कि कई बार चौकी पुलिस और ग्रामीणों में हांथापाई होने की नौबत आई लेकिन लोगों द्वारा हटाकर अलग किया गया। फिलहाल पुलिस कार्यवाही में लगी है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned