कांग्रेस के इस नेता ने बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला, बोले किसानों के हित की बात करती है और किसानों का ही शोषण

Arvind Kumar Verma

Updated: 04 Dec 2019, 10:35:18 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-इस बार कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं को लेकर सत्तासीन सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। आज कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता एकजुट होकर कानपुर देहात कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदर्शन करते हुए बीजेपी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए आवारा पशुओं से निजात दिलाने की मांग की है। हल्ला बोल करते हुए कांग्रेसियों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर जल्द ही छुट्टा पशुओं से निजात नहीं दिलाई तो वह बहुत शीघ्र आवारा पशुओं को कलेक्ट्रेट में लाकर बंद कर देंगे।

आवारा मवेशियों सहित किसानों कि समस्याओं को लेकर सैकड़ों की संख्या में आज कांग्रेसी कार्यकर्ता कानपुर देहात के कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए बीजेपी सरकार को किसान विरोधी बताया। इसके अतिरिक्त बिजली, सड़क, पानी और महंगाई के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों का कहना है कि सरकार किसानों के हित के दावे करती है लेकिन सच तो यह है कि यह सरकार किसान विरोधी है। लगातार छुट्टा मवेशियों के प्रकोप से किसान दूभर हो गया है। आवारा गोवंश ने किसानों का जीना दूभर कर दिया है। दिन रात किसान खेतों की रखवाली कर रहे हैं लेकिन फिर भी मवेशियों ने किसानों की सारी फसलें चौपट कर दी है। योगी सरकार ने अस्थाई गौशाला बनाई, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं है।

गौशालाओं में लगातार घोटाले हो रहे हैं और आवारा पशु खुले में घूम रहे हैं। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेश कटियार ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर जल्द ही प्रशासन ने किसानों को आवारा पशुओं से निजात नहीं दिलाई तो वह आवारा पशुओं को इकट्ठा करके कलेक्ट्रेट में बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को गन्ना का वाजिब मूल्य मिलना चाहिए। आवारा मवेशियों पर नियंत्रण होना चाहिए। कहा कि किसानों द्वारा पराली जलाने पर उन पर मुकदमा दर्ज करने की बात सरकार कर रही है। सरकार पराली क्यों नहीं खरीदती है, उसका कहां उपयोग होगा ये सरकार का सोचने का काम है। सरकार किसानों के हित की बात करती है और किसानों का ही शोषण करती है, इसको कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

इस दौरान कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अंत मे कांग्रेसियों ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ऋषिकांत राजवंशी ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी ने पराली जलाने व रजबहे की खुदाई आदि सहित 11 सूत्रीय मांगो को लेकर राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned