script

अग्निवीरों के लिए इंतजार खत्म: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 जुलाई को परीक्षा

locationकानपुरPublished: Jul 24, 2022 12:04:34 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

आखरी बार घड़ी आ गई जब अग्निवीरों के चयन के लिए प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जा रही है। आगामी 24 जुलाई को शहर के 17 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में एक घंटा पहले पहुंचना होगा। परीक्षार्थी को अपने साथ आधार कार्ड की ओरिजिनल प्रति लेकर आना होगा।

अग्निवीरों के लिए इंतजार खत्म: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 जुलाई को परीक्षा

अग्निवीरों के लिए इंतजार खत्म: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 जुलाई को परीक्षा

अग्निवीरों को जिस पल का इंतजार था वह आ गया है। 35150 परीक्षार्थियों के लिए शहर में 17 सेंटर बनाए गए हैं। सेंटर की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को भी लगाया गया है। जबकि सेंटर के अंदर की व्यवस्था को एयर फोर्स कर्मी देखेंगे। जिला प्रशासन ने अग्निवीर की भर्ती के लिए हो रही परीक्षा को देखते हुए सतर्क है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सेना में भर्ती के लिए आई नई योजना के अंतर्गत यह पहली परीक्षा हो रही है। यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। परीक्षा तीन पारियों में आयोजित होगी। परीक्षार्थी को एक घंटा पहले सेंटर पर पहुंच रहा होगा।

अग्नीपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरों की भर्ती हो रही है। भर्ती परीक्षा के लिए शहर में 17 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें रावतपुर, पनकी, चकेरी, बिठूर, बर्रा, काकादेव, हनुमंत बिहार, सचेंडी, कल्याणपुर, महाराजपुर के सेंटर शामिल है। ऑनलाइन परीक्षा सुबह 8:45 पर शुरू होगी। एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच रहा होगा जबकि दूसरी पाली 11:30 बजे और तीसरी पाली में 3:15 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंच रहा होगा।

यह भी पढ़ें

रीवा मेडिकल कॉलेज की 19 वर्षीय छात्रा कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रोते हुये मिली, जानें पूरा मामला

 

आधार कार्ड की मूल प्रति के साथ पहुंचना होगा परीक्षार्थी को

अग्नीपथ योजना का देश में काफी विरोध हुआ था। जिसको देखते हुए परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक सेंटर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा सेंटर में प्रवेश के लिए परीक्षार्थियों को पहचान पत्र आधार कार्ड की मूल प्रति के साथ प्रवेश पत्र लाना होगा। सेंटर पर 650 परीक्षार्थियों को परीक्षा देने की व्यवस्था की गई है। जो ऑनलाइन होगी। सभी क्वेश्चन ऑब्जेक्टिव होंगे परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हिंदी और अंग्रेजी दोनों में प्रश्न पत्र की व्यवस्था की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो