औरैया सड़क हादसे को लेकर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, 24 श्रमिकों की मौत के जिम्मेदार सीएम योगी आदित्यनाथ


अजय कुमार लल्लू ने सीएम का मांगा इस्तीफा, साथ ही मृतक श्रमिकों के परिजनों को सरकार दे 5 लाख का मुआवजा, दोषी अधिकारियों के खिलाफ हो सख्त से सख्त कार्रवाई।

By: Vinod Nigam

Published: 16 May 2020, 12:32 PM IST

कानपुर। औरैया सड़क हादसे में 24 श्रमिकों की मौत को लेकर प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है। श्रमिकों की लगातार आवाज उठा रही कांग्रेस अब भाजपा पर करार हमला बोला है। पत्रिका डाॅट काॅम से बातचीत के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार व प्रशासनिक मशीनरी पूरी तरह से फेल हो चुकी है। इन श्रमिकों की मौत के जिम्मेदार सीधे सीएम योगी आदित्यनाथ हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी उनके इस्तीफे की मांग करती है।

जबकि सबकुछ इसके विपरीत
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ हरदिन मीडियो से मुखातिब होते हैं और श्रमिकों के लिए बस सेवा के साथ ट्रेनों की बात करते हैं। जो जमीन पर इसके बिलकुल विपरीत है। यदि सीएम योगी की बसें श्रमिकों को ला रही हैं तो प्रदेश में मजदूर क्यों हाईवे पर पैदल यात्रा करते हैं। ट्रक के पहियों के नीचे क्यों आ रहे हैं, औरैया में कैसे 24 श्रमिकों को अपनी जान गवांनी पड़ी। इन सवालों का जवाब सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी सरकार को देना होगा।

5 लाख मुआवजे की माग
अजय कुमार लल्लू ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और हृदय विदारक बताते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को तत्काल 5 लाख की आथ आर्थिक सहयता सरकार मुहैया कराए। घायलों को एक-एक लाख की मदद करे। साथ ही पूरे मामले की उच्चस्तरी जांच हो। दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि औरैया और जलौन जिले के जिलाध्यक्षों को मौके पर भेजा है। कार्यकर्ता श्रमिकों की मदद कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी श्रमिकों के साथ है और उनके घर जाने के लिए खुद अब बसों की व्यवस्था कराएगी।

पीएम पर खड़े किए सवाल
कांग्रेस अध्यक्ष ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि लाॅकडाउन लगाने से पहले केंद्र सरकार ने प्रवासी श्रमिक, किसान और गरीबों के लिए कोई रणनीति नहीं बनाई। जिसका नतीजा है कि श्रमिक काम के गाल में समा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गरीब प्रवासियों के हिस्से में लूटपाट, पुलिस की पिटाई, फटकार, अपमान, भूख व दुर्घटनाएं मिल रही है। हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि इनके साथ सियासत न करें। इन्हें घर भिजवाएं।

Bharatiya Janata Party
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned