अजय कुमार लल्लू ने जया बच्चन का किया समर्थन, दुष्कर्म के आरोपियों को आन-द-स्पाॅट मिले दंड

हैदराबाद रेप-मर्डर केस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सपा की राज्यसभा सांसद के बयान का किया समर्थन, दरिंदों को जाने का नहीं हक।

By: Vinod Nigam

Updated: 03 Dec 2019, 04:38 PM IST

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। हैदराबाद में महिला डाॅक्टर के साथ रेप के बाद हत्या से पूरा देश गुस्से में हैं और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग कर रहा है। इसी बीच राजनीतिक दलों के नेताओं की तरफ से भी बयान आने लगे हैं। समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में कहा था कि हैदराबाद में जिस तरीके के घटना हुई है उसमें शामिल लोगों को पब्लिक के हवाले कर देना चाहिए। जिसका समर्थन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी किया। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में ऐसे दरिंदों की कोई जगह नहीं। सजा होने के बाद भी आरोपी कई-कई साल जेलों में रोटियां तोड़ते रहते हैं। ऐसे में जया बच्चन की बात पर दम हैं।

जिंदा रहने का हक नहीं
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने हैदराबाद में हुई घटना पर आक्रोश जताते कहा कि सभ्य समाज में जो भी लोग ऐसे कृत्य करते हैं। उन्हें जिंदा रहने का हक नहीं। राज्यसभा सांसद जया बच्चन के बयान, आरोपियों को भीड़ के हवाले कर देने के प्रश्न पर अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मैं उनकी बात से पूरी तरह सहमत हूं। ऐसे दरिंदें कानून की आड़ में बच जाते हैं। जिन्हें अब तत्काल सजा देनी होगी, जिससे इनके मन में मौत का खौफ होगा।

डेंगू को लेकर कांग्रेस का मार्च
बतादें योगी सरकार के खिलाफ सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। डेंगू से मौत का हिसाब दो.., मौत के दोषी अधिकारियों को सजा दो.., सीएमओ को बर्खास्त करो.. के नारे लगाते हुए कांग्रेसी सिविल लाइंस स्थित कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। आरोप लगाया कि कानपुर में डेंगू फैला है और प्रशासन जिम्मेदारी तक नहीं ले रहा। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पीड़ितों को मुआवजा तक नहीं दिया जा रहा है। दोषी अधिकारी आंकड़ों का खेल कर रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ने मांग की, जल्द ही डेंगू पीड़ित परिवारों की सूची प्रशासन को सौंपी जाएगी।

पर्दा डाल रहे अधिकारी
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि महानगर में बीमारी से कई मौतें बड़ी ही शर्म की बात है। सरकार और अधिकारी बेशर्मी से पीड़ितों को राहत न देकर आंकड़ों के जरिए पर्दा डाल रहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अब आरपार की लड़ाई जाएगी, चुप नहीं बैठेंगे। आम जनजीवन से जुड़ी समस्या से निदान को सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी। लल्लू ने चेतावनी दी कि यदि बीमारी न रुकी तो सड़कों पर संघर्ष होगा और जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

श्रीप्रकाश भी गरजे
पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने इस मामले पर कहा कि जया बच्चन ने संसद में क्या कहा, इसकी हमें जानकारी नहीं है। हां हम ये सरकार से मांग रकते हैं कि ऐसे मामलों में फैसला जितनी जल्दी हो सके उतना अच्छा होगा। आरोपियों के खिलाफ फास्र्ट कोर्ट में सुनवाई हो और सभी को फांसी पर लटका देना चाहिए। पूर्वमंत्री ने कहा कि ऐसे लोग समाज में जीने के हकदार नहीं हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned