scriptमिशन 2019 के लिए तैयार सपाई, अखिलेश-रामगोपाल ने बनाया बीजेपी से निपटने का ये स्पेशल प्लान | Akhilesh Yadav and Samajwadi Party master plan for 2019 loksabha polls | Patrika News

मिशन 2019 के लिए तैयार सपाई, अखिलेश-रामगोपाल ने बनाया बीजेपी से निपटने का ये स्पेशल प्लान

locationकानपुरPublished: Jan 10, 2018 01:53:51 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सपा के बड़े नेता ने कहा- अब आंदोलन करेंगे सपाई, अगर जेल भी जाना पड़े तो भी पीछे नहीं हटेंगे कार्यकर्ता….

Akhilesh Yadav, Samajwadi Party, SP master plan, loksabha chunav 2019, Samajwadi Party stratgy, kanpur, Yogi Adityanath, Ramgopal Yadav
कानपुर. समाजवादी पार्टी मिशन लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुट गई है। सपाई अब गांव-गांव में अपने एजेंट बनाएंगे और प्रभातफेरी निकालेंगे। ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे और उन्हें निपटाने के लिए अफसरों को घेरेंगे। सपाइयों से कहा गया है कि अखिलेश सरकार के पांच साल के कार्यकाल और पीएम मोदी के चार व सीएम योगी के नौ माह के कार्यकाल का लेखा-जोखा लेकर मतदाताओं के पास जाएं और उनके झूठे वादों की पोल खोलें।
कानपुर नगर अध्यक्ष मुइन खान ने बताया कि सपा कार्याकर्ता हाईकान के आदेश के बाद एक्शन में आ गए हैं। गांवों में हम चौपाल लगाएंगे और लोगों के दुख-दर्द को दूर करेंगे। अगर सरकारी अफसर समस्याओं का निराकरण नहीं करता तो सपाई आंदोलन करेंगे और अगर जेल भी जाना पड़े तो उससे भी पीछे नहीं हटेंगे।
अखिलेश ने बुलाई थी बैठक
2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद साइकिल को ट्रैक पर दौड़ाने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर नगर, कानपुर देहात के विधायक, विधानसभा उम्मीदवार और पदाधिकारियों को बैठक के लिए लखनऊ तलब किया था। प्रदेश कार्यालय में चली बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मौजूद थे। इस दौरान प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने सभी सपा नेताओं से लोकसभा चुनाव में जुट जाने को कहा। साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में बूथ एजेंट नियुक्त करने को कहा है। समाजवादी पार्टी ने सभी से 31 जनवरी तक अपने विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सभी कार्यकर्ताओं, क्षेत्र की जनता (पार्टी समर्थक) के नाम जुड़वाने को कहा है।
प्रोफेसर ने पढ़ाया जीत का पाठ
बैठक के दौरान सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को जीत का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्र में बूथ एजेंट बनाने के साथ ही गांव, गली, मोहल्लों में भजन-कीर्तन और चौपाल के जरिए भाजपा की सरकार की पोल खोलें। भाजपा के नगर अध्यक्ष मुईन खान ने बताया कि बैठक के दौरान सभी जीते-हारे उम्मीदवार को बुलाया गया था। इन्हें अपने-अपने क्षेत्र में पार्टी की पकड़ मजबूत करने को कहा गया।
कहा- लोकसभा के लिए आवेदन करें प्रत्याशी
महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने सभी (पूर्व प्रत्याशी, पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक) को लोकसभा चुनाव में आवेदन करने पर जोर दिया है। कहा है कि इससे मजबूत व्यक्ति को टिकट देने में आसानी होगी। बैठक में शामिल होने गए लोगों में विधायक अमिताभ बाजपेई, पूर्व विधायक सतीश निगम, मुनींद्र शुक्ला, पूर्व मंत्री अरुणा कोरी, पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया, कैंट से हसन रूमी, गोविंदनगर योगेंद्र कुशवाहा, किदवई नगर से ओमप्रकाश मिश्र, महाराजपुर से अरुणा तोमर सहित कानपुर देहात सहित दूसरे जनपदों के भी लोग हुए। विधायक इरफान दुबई में होने की वजह से बैठक में नहीं पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो