कोरोना पर जीत के लिए आगे आए सपा व प्रसपा प्रमुख, अखिलेश 1 करोड़ तो शिवपाल करेंगे 10 लाख की मदद

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश एकसाथ लड रहा जंग, राजनीतिक दलों के नेता कर रहे आर्थिक मदद तो कार्यकर्ता भी सड़क पर उतरे।

कानपुर। देश इस वक्त कोरोना वायरस की महामारी का सामना कर रहा है। केंद्र व राज्य सरकारों युद्ध स्तर पर लोगों को इस संक्रमण से बचाने के लिए जुटी हैं तो उद्योग घरानों के साथ ही राजनीतिक दलों के नेता व समाजिक संगठन के जुड़े लोग भी आगे आए हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने भी अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रूपए की मदद का ऐलान किया है तो वहीं प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने भी दस लाख रूपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

प्रसपा नगर अध्यक्ष ने दी जानकारी
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष आशीष चौबे ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपनी विधायक निधि से इटावा व सैफेई के लिए पांच-पांच लाख की राशि देने की बात कही है। प्रसपा नगर अध्यक्ष ने यह भी बाताया कि पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता अपने स्तर से भी चंदा एकत्र कर रहे हैं और जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों को ये रकम सीएमओ को देंगे। प्रसपा नगर अध्यक्ष के मुताबिक पार्टी गरीब, मजदूर और बेसहारा लोगों को अपने तरीके से भोजन सहित अन्य समान उपलब्ध करा रही है।

सपा प्रमुख ने ट्यूट कर दी जानकारी
बमादें समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश ने ट्वीट कर कहा था कि वह अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ की राशि आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के ‘पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट’ व कोरोना-जांच की ‘टेस्टिंग किट’ के लिए दूंगा। साथ ही समस्त जनता से मैं इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूं। इसी के बाद समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेयी ने दस लाख तो इरफान सोलंकी ने 5 लाख रूपए तत्काल प्रभाव से सीएमओ को देने की बात कही थी। इसके अलावा पार्टी के कार्यकर्ता भी जमीन पर उतरकर लोगों की सहायता कर रहे हैं।

सपा ने सभी बैठकें की रदद
कारेाना वायरस को लेकर समाजवादी पार्टी 21 दिनों तक सारी बैठकें और जनसंपर्क अभियान रदद कर दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि इस कटिन वक्त में समाजवादी लोग देश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि लाॅकडाउन होने के कारण समसे ज्यादा समस्या दिहाड़ी मजदूर, किसान और गरीबों को हो रही है। पार्टी ऐसे लोगों को अपनी तरफ से सारी सुविधाएं मुहैया करा रही है। कार्यकर्ताओं से कह दिया गया है कि हर जरूरतमंद के पास जाएं और उनका सहारा बनें।

31 मार्च तक कार्यक्रम रदद
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने कोरोना वायरस को देखते हुए 31 मार्च तक सभी राजनीतिक सभाओं व कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। प्रसपा नगर अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस संबंध में पार्टी कार्यकर्ताओं को एक पत्र जारी किया। इसमें उन्होंने कहा है कि देश और प्रदेश में मंडरा रहे वैश्विक कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में आगामी कुछ दिन काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और विश्व स्वास्थ्य संगठन, केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned